web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Secl Vacancy: एसईसीएल भर्ती का 1425 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

एसईसीएल भारती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1425 पदों के लिए जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 13 फरवरी से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 27 फरवरी तक रखी गई है। 

एसईसीएल भर्ती का नोटिफिकेशन हाल ही में बंपर पदों के लिए जारी किया गया है। इइस भर्ती के जारी विज्ञापन के अनुसार आवेदन फार्म 13 फरवरी से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 27 फरवरी तक रखी गई है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभी अर्थ है तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा । यह वैकेंसी टोटल 1425 पदों के लिए निकल गई है। योग्यता रखने वाले इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।  

Secl Vacancy
Secl Vacancy

एसईसीएल भर्ती आवेदन शुल्क 

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के आवेदकों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है। 

एसईसीएल भर्ती आयु सीमा

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 13 फरवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा।  इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

एसईसीएल भर्ती शैक्षिक योग्यता

एसईसीएल  भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसकी विस्तृत डिटेल जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है। 

एसईसीएल भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसईसीएल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन योग्यता परीक्षा के अंकों के आधार पर शॉर्ट लिस्टिंग उसके बाद दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल जांच के बाद फाइनल सिलेक्शन दिया जाएगा। 

एसईसीएल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसईसीएल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अधिसूचना को डाउनलोड करें वह अधिसूचना को ध्यान पूर्वक देखें।

 अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जो इस लेख में नीचे दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन फॉर्मपर क्लिक करने के बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

आवेदन फार्म में सभी जानकारियां भरने के बाद आवेदन फार्म के साथ आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को साथ में लगाकर फाइनल सबमिट करना है वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट ले लेना है।  

Secl Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि- 13 फरवरी 2024

आवेदन की अंतिम तिथि –27 फरवरी 2024

ऑफिसियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment