web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Home Guard Vacancy: होमगार्ड भर्ती का 2215 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US
होमगार्ड भर्ती का नोटिफिकेशन दसवीं पास युवाओं के लिए 2215 पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 10 जुलाई से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि10 अगस्त तक रखी गई है। 

होमगार्ड भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में नगर सेवा अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाएं तथा SDRF की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से होमगार्ड भर्ती के2215 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू होगी इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त तक रखी गई है।  

होमगार्ड भर्ती आवेदन शुल्क 

होमगार्ड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹300 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹200 आवेदन शुल्क लिया जाएगा। 

होमगार्ड भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 19 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा आरक्षी श्रेणी के सभी अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।  

होमगार्ड भर्ती शैक्षिक योग्यता

होमगार्ड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं पास रखी गई है।

होमगार्ड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

होमगार्ड भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म आप आरपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

याद रखें ऑनलाइन आवेदन करने से पहले भी भाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करेंउसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें। 

 जैसे ही ऑनलाइन आवेदन फार्म के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करना है।

इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं याद रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

Home Guard Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 10 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 10 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment