web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC GD Result Check Link: एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट, यहां से कर सकेंगे चेक @ssc.nic.in

Photo of author

Follow US
एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को रिजल्ट को लेकर लंबे समय से इंतजार है लेकिन अब उनका इंतजार जल्द ही पूरा होने वाला है एसएससी जीडी भर्ती का 46617 पदों के लिए रिजल्ट अब इसी महीने अभ्यर्थी चेक कर सकेंगे। 

संपूर्ण देश भर में स्टाफ सिलेक्शन कमिशन की ओर से एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 4617 पदों के लिए करवाया गया था यह परीक्षा 30 मार्च को संपन्न की गई थी जब से परीक्षा संपन्न हुई है तब से परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी एसएससी जीडी भर्ती रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं हालांकि अब रिजल्ट को लेकर और ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा हम इस लेख के माध्यम से आपको रिजल्ट की संभावित तिथि बताने जा रहे हैंइसीलिए आप इसलिए को ध्यान पूर्वक देखें। 

एसएससी जीडी भर्ती के लिएकर्मचारी चयन आयोग ने 24 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर तक ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए थे जिस समयदेश के लाखों अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म सबमिट किया था उसके बाद उसकी परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से शुरू हुआ था जो 7 मार्च तक किया गया उसके बाद कुछ अभ्यर्थियों की परीक्षा 30 मार्च को भी आयोजित करवाई गई थी परीक्षा आयोजित करवाए जाने के बाद इसकी आधिकारिक आंसर की 3 अप्रैल को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित कर दी गई थी।

इस दिन तक आ सकता है रिजल्ट 

अब एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी रिजल्ट को लेकर लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और वह ऑनलाइन खोज रहे हैं कि हमारा रिजल्ट कब आएगा लेकिन ऐसे अभ्यर्थियों को अब ज्यादा इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि रिजल्ट अबअगले सप्ताह तक जारी किए जाने की संभावना है लेकिन इसको लेकर विभाग की ओर से किसी भी प्रकार की अपडेट जारी नहीं की गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिजल्ट जुलाई में घोषित किया जाएगा। 

एसएससी जीडी परीक्षा में शामिल होने वालेसामान्य श्रेणी के परीक्षार्थियों को कम से कम 30% अंक लाना बहुत जरूरी है इसके अलावा अन्य पिछड़ी श्रेणी और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को 25% अंक लाना जरूरी है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 20% अंक लाना आवश्यक है जानकारी के मुताबिक बता दें कि एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा में लिखित परीक्षा के प्राप्त अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट सूची को तैयार किया जाएगा जिसमें फिजिकल परीक्षा केवल क्वालीफाइंग होगी। 

SSC GD Result Check Link

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम इसी महीने जुलाई में जारी किए जाने की संभावना है रिजल्ट की सूचना तुरंत पानी के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन करें।

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment