web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CTET Admit Card Out: सीटेट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Photo of author

Follow US
सेंटर टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षा के एडमिट कार्ड 5 जुलाई को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिए गए हैं जिसे आप नीचे दिए गए आर्टिकल के माध्यम सेडाउनलोड कर सकते हैं।

सीटेट परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड को लेकर लगातार समय से इंतजार था उनका इंतजार पूरा हो चुका है सीटेट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं जानकारी के मुताबिक बता दें कि सीटेट परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई को संपूर्ण देश भर में करवाया जाएगाइसके लिए एडमिट कार्ड अभ्यर्थी विभाग के आधिकारिक वेबसाइट या हमारे द्वारा दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

सीटेट परीक्षा के एडमिट कार्ड अभ्यर्थियों के पास होना बहुत जरूरी है क्योंकि एडमिट कार्ड के बिना अभ्यर्थियों को परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा इसीलिए अपना एडमिट कार्ड सही समय पर ही डाउनलोड कर लें और अपने पास रख लें क्योंकि एडमिट कार्ड आपके लिए बहुत ही जरूरी और महत्वपूर्ण दस्तावेज है।

सीटेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म7 मार्च से शुरू करवाए गए थे जो 5 अप्रैल तक सफलतापूर्ण सबमिट किए गए थे ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद विभाग की ओर से इसकी परीक्षा तिथि की घोषणा की गई थी जो 7 जुलाई को आयोजित की जाएगी इसके लिए एग्जाम सिटी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 24 जून को प्रकाशित की गई थी उसके बाद एडमिट कार्ड 5 जुलाई को प्रकाशित कर दिए गए हैं।

सीटेट परीक्षा एडमिट कार्ड इस प्रकार करें डाउनलोड

 सीबीएसई सीटीईटी वेबसाइट पर जाएं: https://ctet.nic.in/

“उम्मीदवार लॉगिन” पोर्टल पर जाएं।

अपना पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।

“सबमिट” बटन पर क्लिक करें।

अपना सीटीईटी एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित देखें।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी एक प्रिंटेड कॉपी लें।

Download Admit Card Now

CTET Admit Card Out Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीटेट परीक्षा एडमिट कार्ड – यहां से डाउनलोड करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment