web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Anganwadi Vacancy: आंगनवाड़ी में निकली 10वीं पास युवाओं के लिए बिना परीक्षा बंपर भर्ती, ऐसे मिलेगी नौकरी 

Photo of author

Follow US
आंगनबाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन 10वीं पास युवाओं के लिए बिना परीक्षा विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 9 जुलाई तक भरे जा रहे हैं। 

आंगनबाड़ी भर्ती को लेकर प्रतीक्षा में बैठे हुए प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में आंगनबाड़ी की बड़ी  भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में रखी गई है जिसके लिए 10वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जून से शुरू कर दी गई है जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि 9 जुलाई तक निर्धारित की गई है। 

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन शुल्क 

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इस में बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

आंगनबाड़ी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट भी प्रदान की जाएगी। 

आंगनबाड़ी भर्ती शैक्षिक योग्यता

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है।

आंगनबाड़ी भर्ती चयन प्रक्रिया 

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा होगा इसमें आपकी 10वीं में बने अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन मोड में आवेदन करने से पहले अभिव्यक्ति एक बार विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसको ध्यान पूर्वक देखें।

आवेदन फार्म को ध्यानपूर्वक देखने के बाद नीचे दिए गए ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह उसे सुरक्षित प्रिंट आउट निकालना है उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से वह सही से भरना है। 

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद सभी आवश्यक डॉक्यूमेंटआदि को आवेदन फार्म के साथ लगा देना है उसके बाद आवेदन फार्म को नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय तिथि से पहले जमा करवाना है। 

Anganwadi Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि –  07 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 09 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment