web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Air Force Canteen Vacancy: एयर फोर्स कैंटीन भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

एयर फोर्स कैंटीन भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 24 मई से शुरू हो चुके हैं वह आवेदन की अंतिम तिथि 10 जून तक रखी गई है। 

एयर फोर्स कैंटीन भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में दिल्ली एयरफोर्स कैंटीन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस नोटिफिकेशन को विभाग द्वारा सफाई वाला, हेल्पर, बिलिंग क्लर्क, अकाउंटेंट आदि पदों के लिए जारी किया गया जिसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है वहीं इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में रखी गई है जो कि विभाग द्वारा शुरू कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि थी 10 जून तक रखी गई है। 

Air Force Canteen Vacancy
Air Force Canteen Vacancy

एयर फोर्स कैंटीन भर्ती आवेदन शुल्क 

एयर फोर्स कैंटीन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुलनिशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

एयर फोर्स कैंटीन भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 10 जून 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आरक्षित श्रेणी केअभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

एयर फोर्स कैंटीन भर्ती शैक्षिक योग्यता

एयर फोर्स कैंटीन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसके लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं 12वीं पास रखी गई है वही अधिकतम योग्यता बीकॉम पास तक रखी गई है वहीं इसके अलावाअभ्यर्थियों कोकंप्यूटर टाइपिंग का ज्ञान सॉफ्टवेयर का ज्ञान वह शारीरिक रूप से अभ्यर्थी को फिट होना भी जरूरी है।

एयर फोर्स कैंटीन भर्ती चयन प्रक्रिया 

एयर फोर्स कैंटीन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन सफाई वाला और हेल्पर पद के लिए स्किल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसके अलावा बिलिंग क्लर्क और अकाउंट क्लर्क पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा ,कंप्यूटर नॉलेज, कंप्यूटर टाइपिंग, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वह मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

एयर फोर्स कैंटीन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एयर फोर्स कैंटीन भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखना चाहिए जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।   

आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखने के बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।

ऑनलायह सब करने के बाद आवेदन फार्म के साथ आवश्यक दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड करके साथ में लगाने हैं उसके बाद आवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर अंतिम तिथि से पहले पहुंचना है। 

Air Force Canteen Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होनेकी तिथि : 24 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 10 जून 2024
ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment