web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

High Court Translator Vacancy: हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती का बंपर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फार्म शुरू

Photo of author

Follow US

 हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 31 मई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 30 जून तक रखी गई है। 

हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही मेंहाईकोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ट्रांसलेटर के साथ पड़ा और अनुवादक सह प्रूफ रीडर के 20 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून तक निर्धारित की गई है। 

High Court Translator Vacancy
High Court Translator Vacancy

हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती आवेदन शुल्क 

हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹1100 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 550 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा37 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती शैक्षिक योग्यता

हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से अंग्रेजी सब्जेक्ट के साथ ग्रेजुएट पास होना चाहिए इसके अलावाअभिव्यक्ति के पास न्यूनतम 6 में का कंप्यूटर डिप्लोमा भी होना चाहिए।

हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती चयन प्रक्रिया 

हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट, साक्षात्कार, दस्तावेज सत्यापन वह मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा। 

हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

हाईकोर्ट ट्रांसलेटर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।   

ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करने के बाद आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी जिसको ठीक तरीके से भरना है उसके बाद आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है।

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है। 

High Court Translator Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : 31 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 30 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें 
ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment