web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PTET Admit Card Released: राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Photo of author

Follow US

राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड को लेकर प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिए गए हैं।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का आयोजन वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा करवाया जा रहा है राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का आयोजन 2 वर्षीय बीएड और 4 वर्षीय बीए बीएड एवं बीएससी बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए करवाया जा रहा है राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के लिए अभ्यर्थी हेतु ऑनलाइन आवेदन फार्म 6 मार्च से लेकर 6 मई तक सफलता पूर्ण भराव गई थी उसके बाद परीक्षा का आयोजन 9 जून 2024 को करवाया जा रहा है।

PTET Admit Card Released
PTET Admit Card Released

इस बार राजस्थान पीटीईटी परीक्षा में आवेदन फार्म की संख्या की बात करें तो लगभग 4.28 लाख अपर तूने आवेदन फार्म जमा किया है जिसके लिए विभाग की ओर से 1055 परीक्षा केंद्र का संगठन किया गया है यानी संगठित किए गए हैं राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का आयोजन वर्तमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा करवाया जाएगा यह परीक्षा 9 जून को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक आयोजित करवाई जाएगी जिसको लेकर विभाग ने तैयारी भी शुरू कर दी है।

राजस्थान पीटीईटी 2 वर्षीय पाठ्यक्रम में लगभग 2.74 लाख और 4 वर्षीय बीए बीएड एवं बीएससी बीएड इंटीग्रेटेड पाठ्यक्रम के लिए 1.53 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन फॉर्म सबमिट किया है पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष कम आवेदन फार्म प्राप्त हुए हैं।

राजस्थान टेट प्रवेश पत्र को लेकर प्रतीक्षा करने वाले परीक्षार्थियों की प्रतीक्षा खत्म हो चुकी हैं राजस्थानटेट परीक्षा के एडमिट कार्ड वर्धमान खुला विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिए गए हैं जिसे आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं क्योंकि एडमिट कार्ड परीक्षा में प्रवेश पाने के लिए आपके पास होना बहुत जरूरी है।

पीटीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सिंपल प्रोसेस 

पीटीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको वर्तमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी के अधिकारी की वेबसाइट पर जाना होगा।

विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको होम पेज पर 2 वर्षीय बीएड या 4 वर्षीय बीएड में से किसी एक पाठ्यक्रम को सेलेक्ट करना है उसके बाद एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना है।

यह प्रक्रिया करने के बाद आपके सामने एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा जिस पर कई करना है उसके बाद एप्लीकेशन नंबर या अपना नाम एवं पूछी गई जानकारी को भरें उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें जैसे ही सबमिट बटन पर क्लिक करोगे आपकी स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसे आप डाउनलोड करें वह सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

 PTET Admit Card Released Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पीटीईटी एडमिट कार्ड – यहां से डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment