web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Patwari Vacancy: पटवारी भर्ती का इंतजार खत्म, 1963 पदों के लिए नोटिफिकेशन, देखें डिटेल 

Photo of author

Follow US

पटवारी भर्ती के नोटिफिकेशन को लेकर विभाग द्वारा स्वीकृति मिल चुकी हैं जानकारी के मुताबिक बता दें कि पटवारी भारती का नोटिफिकेशन 1963 पदों के लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति मिल चुके हैंअब विभाग द्वारा इन पदों को आनुपातिक रूप से जिलेवार वर्तमान में रिक्त पदों के अनुसार बांटा गया है। 

पटवारी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए फिलहाल ही की बहुत ही बड़ी लेटेस्ट अपडेट हैया उन सभी सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी हैं जो पटवारी भर्ती को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हैं हाल ही में प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति को लेकर पटवारी भर्ती का 1963 पदों के लिए नोटिफिकेशन विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है इस नोटिफिकेशन को लेकर प्रदेश के बेरोजगार युवा काफी लंबे समय से इंतजार में जुटे हुए थे जिनका आप इंतजार समाप्त हो चुका है। 

Patwari Vacancy
Patwari Vacancy

पटवारी भर्ती आवेदन शुल्क 

पटवारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अनारक्षित श्रेणी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹600 आवेदन शुल्क  देना होगा इसके अलावा आरक्षित श्रेणी ओबीसी श्रेणी ईडब्ल्यूएस श्रेणी अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति वह अन्य पिछड़ी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 400 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

पटवारी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

पटवारी भर्ती शैक्षिक योग्यता

पटवारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होनी चाहिए इसके अलावाइसके समकक्ष डिप्लोमा डिग्री भी होनी चाहिए इसके अलावा आप सभी को बता दें कि यह भाभर्ती सीईटी के माध्यम से आयोजित करवाई जाएगी।

पटवारी भर्ती चयन प्रक्रिया 

पटवारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन,वह मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा। 

पटवारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पटवारी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्मकर्मचारी चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सेओपन किया जा सकेगा इसके अलावा एसएसओ पोर्टल के माध्यम से भी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन कर सकेंगे।   

ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करने के बाद आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी जिसको ठीक तरीके से भरना है उसके बाद आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है।

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है। 

Patwari Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पटवारी भर्ती को लेकर अभी तक विभाग की ओर से किसी भी प्रकार की आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है जैसे ही इस भारती को लेकर आवेदन फार्म शुरू किए जाएंगे या कोई भी अपडेट आएगी तो हम आपको व्हाट्सएपचैनल के माध्यम से अपडेट देंगेइसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो अवश्य करें। 
पटवारी भर्ती के 1963 पदों पर वित्तीय स्वीकृति और प्रशासनिक स्वीकृति- नोटिफिकेशन डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment