web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

UGC NET Certificate: यूजीसी नेट दिसंबर सर्टिफिकेट जारी, यहां से करें डाउनलोड

Photo of author

Follow US

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा दिसंबर में आयोजित करवाई गई जिसके लिए सर्टिफिकेट विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिए गए हैं सर्टिफिकेट अभ्यर्थी यूजीसी नेट के आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

यूजीसी नेट परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में यूजीसी नेट परीक्षा के सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए हैं इसके लिए परिणाम 19 जनवरी को जारी किया गया था परिणाम जारी होने के बाद अब यूजीसी नेट सर्टिफिकेट के लिए इंतजार कर रहे लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो चुका है हाल ही मेंयूजीसी नेट सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए हैं अभी अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में घर बैठे अपने मोबाइल से सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं।

UGC NET Certificate
UGC NET Certificate

यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन 6 दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर के बीच करवाया गया था इसके लिए विभाग द्वारा ऑनलाइन आवेदन फार्म 30 सितंबर से लेकर 31 अक्टूबर के बीच भरवा गए थे परीक्षा का सफलता पूर्ण आयोजन करवाए जाने के बाद 19 जनवरी को आधिकारिक परिणाम भी जारी कर दिया गया था परिणाम जारी होने के बादअब सर्टिफिकेट भी जारी कर दिए गए हैं।

यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंगएजेंसी की ओर से करवाया जाता हैयह परीक्षा साल में दो बार आयोजित करवाई जाती हैइस बार जो सर्टिफिकेट जारी किए गए हैं वह दिसंबर परीक्षा के लिए जारी किए गए हैं।

यूजीसी नेट दिसंबर सर्टिफिकेट डाउनलोड इस प्रकार करें

यूजीसी नेट सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना है जैसे ही लिंक पर क्लिक करोगे आप नए पेज पर चले जाओगे।

उसके बाद आप अपना एप्लीकेशन नंबर दर्ज करें उसके बाद आप अपनी डेट ऑफ बर्थ को दर्ज करें वह नीचे दिए गए कैप्चा कोड को इंटर करके सबमिट बटन पर क्लिक करें।

जैसे ही नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करोगे आपकी स्क्रीन पर आपके यूजीसी नेट सर्टिफिकेट दिखाई देगा जिसे आप प्रिंट आउट या डाउनलोड कर सकते हैं।

UGC NET Certificate Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यूजीसी नेट दिसंबर सर्टिफिकेट यहां से डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment