web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

SSC Group B C Vacancy: एसएससी में निकली 17727 पदों के लिए नई भर्ती, आवेदन शुरू

Photo of author

Follow US
एसएससी ग्रुप बी और सी भर्ती का नोटिफिकेशन स्टाफ सिलेक्शन कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 24 जून से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 जुलाई तक रखी गई है।

कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसएससी ग्रुप बी और ग्रुप सी भर्ती के लिए बंपर नोटिफिकेशन जारी किया गया है या उन बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है जो लगातार समय से एसएससी वैकेंसी को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए थे यह नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 17727 पदों के लिए जारी किया गया हैजिसके लिए विभाग ने ऑनलाइन आवेदन फार्म आमंत्रित की है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 जून से शुरू कर दी गई है जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो 24 जुलाई तक बेफिक्र आवेदन कर सकते हैं।  

एसएससी ग्रुप बी और सी भर्ती आवेदन शुल्क 

एसएससी ग्रुप बी और सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क के भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। 

एसएससी ग्रुप बी और सी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा प्रत्येक पद अनुसार अलग-अलग है इसीलिए अधिसूचना को एक बार अवश्य देखें इसके अलावा इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सरकारी नियम अनुसार सभी श्रेणी के अभिव्यक्तियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

एसएससी ग्रुप बी और सी भर्ती शैक्षिक योग्यता

एसएससी ग्रुप बी और सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अभ्यर्थी नीचे दी गई डायरेक्ट लिंक से आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें उसको ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद ही आवेदन करें।

एसएससी ग्रुप बी और सी भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसएससी ग्रुप बी और सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा उसके बाद प्रारंभिक परीक्षा मुख्य परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल सिलेक्ट किया जाएगा। 

एसएससी ग्रुप बी और सी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसएससी ग्रुप बी और सी भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अवश्य पढ़े उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें। 

नीचे दिए गए ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें उसके बाद आप अपने हिसाब से ग्रुप भी और ग्रुप सी के पद रखे गए हैं जिसमें से आप जिस भी पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसका चयन अवश्य करें उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसको सही तरीके से भरना है वह आवश्यक दस्तावेज आदि को अपलोड करना है।

आवेदन फार्म जमा करते समय आपकोआवेदन फॉर्म फीस का भी भुगतान करना होगा इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं याद रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

SSC Group B C Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – 24 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 24 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन:- यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment