web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

SBI Bank Finance Vacancy: एसबीआई बैंक ने जारी किया नई भर्ती का नोटिफिकेशन, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी 

Photo of author

Follow US
एसबीआई बैंक फाइनेंस ऑफिसर भर्ती का नोटिफिकेशन स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 7 जून  से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 जून तक रखी गई है। 

एसबीआई बैंक फाइनेंस ऑफिसर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में स्टेट बैंक आफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई हैजिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है यह अधिसूचना विभाग की ओर से150 पदों के लिए जारी की गई हैजिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 7 जून से लेकर 27 जून के मध्य भरे जाएंगे।  

एसबीआई बैंक फाइनेंस ऑफिसर भर्ती आवेदन शुल्क 

एसबीआई बैंक फाइनेंस ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को 750 रुपए आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा एससी एसटी पीडी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा जिन अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना है वह ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं। 

एसबीआई बैंक फाइनेंस ऑफिसर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 23 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु सीमा की गणना को 31 दिसंबर 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगाइसके अलावा सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जा रही है। 

एसबीआई बैंक फाइनेंस ऑफिसर भर्ती शैक्षिक योग्यता

एसबीआई बैंक फाइनेंस ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम स्नातक पास रखी गई है इसके अलावा अभ्यर्थी के पास फॉरेक्स में सर्टिफिकेट एवं 2 साल का अनुभव होना चाहिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को चेक करें।

एसबीआई बैंक फाइनेंस ऑफिसर भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसबीआई बैंक फाइनेंस ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन शॉर्टलिस्ट साक्षात्कार दस्तावेज सत्यापन एवं चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। 

एसबीआई बैंक फाइनेंस ऑफिसर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसबीआई बैंक फाइनेंस ऑफिसर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म अभ्यर्थी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सबमिट कर सकते हैं।   

ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को अवश्य चेक करें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन करें।

नोटिफिकेशन को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें उसके बाद संपूर्ण जानकारियां जो आवेदन फार्म में पूछी गई है उसको भरें वह आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो सिग्नेचर आदि अपलोड करें। 

यह सब प्रक्रिया होने के बाद अंतिम चरण में आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट लेना ना भूले।  

SBI Bank Finance Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – 7 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 27 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें 
ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment