web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

RRB ALP Vacancy Good Update : खुशखबरी, रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के 18799 पदों पर होगी भर्ती, यहां देखें डिटेल 

Photo of author

Follow US
रेलवे भर्ती की तैयारी में जुटे अभिर्खियों के लिए अच्छी खबर है  रेलवे बोर्ड ने 18,799 सहायक लोको पायलट (ड्राइवरों) के तत्काल प्रभाव से भर्ती के आदेश जारी किए हैं रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल रेलवे के महाप्रबंधकों को निर्देश फिलहाल ही दिए हैं। 

पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के अगले दिन, रेलवे बोर्ड ने 18,799 सहायक लोको पायलटों (ड्राइवरों) की भर्ती के लिए तत्काल आदेश जारी किए। रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल रेलवे के महाप्रबंधकों को ड्राइवर भर्ती प्रक्रिया एक सप्ताह के भीतर पूरी करने का निर्देश दिया है. इस निर्णय का उद्देश्य ओवरटाइम करने वाले ड्राइवरों पर बोझ को कम करना और दुर्घटनाओं का कारण बनने वाली मानवीय त्रुटियों को कम करना है।

स्थापना निदेशक (रेलवे भर्ती बोर्ड) विद्याधर शर्मा ने मंगलवार देर शाम ये आदेश जारी किये रेलवे की ओर से दिए गए आदेशों के तहत यह उल्लेखित किया गया है कि 5,696 सहायक लोको पायलट (एएलपी) की भर्ती के लिए पहले ही 15 दिसंबर, 2023 को मंजूरी दे दी गई थी हालाँकि, अतिरिक्त एएलपी भर्ती के लिए 16 जोनल रेलवे से मांग की गई थी।

मामले की समीक्षा के बाद रेलवे बोर्ड ने अब 18,799 एएलपी की भर्ती करने का फैसला किया है यह कहा गया है कि भारतीय रेलवे भर्ती प्रबंधन प्रणाली (आईआरआरएमएस), रेलवे भर्ती बोर्ड, बैंगलोर की सहायता से, एएलपी भर्ती प्रक्रिया को एक सप्ताह के भीतर पूरा कर लेगी मालूम हो कि रेलवे में लंबे समय से ड्राइवरों की वैकेंसी निकली हुई है।

इसी के साथ ही जानकारी के मुताबिक बता दें कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने खुलासा किया कि रेलवे बोर्ड ने ट्रेन चलाने के लिए नौ घंटे की ड्यूटी सीमा तय की है हालांकि, कमी के कारण 31 फीसदी से ज्यादा ड्राइवरों को 10-12 घंटे तक ट्रेनें चलानी पड़ रही हैं. इनमें आठ प्रतिशत ड्राइवर कमी के कारण 12 से 16 घंटे या उससे अधिक समय तक ट्रेनें चला रहे हैं।

RRB ALP Vacancy Good Update Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

रेलवे द्वारा जारी आदेश – यहां से डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment