web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

REET Waiting List Release: रीट लेवल प्रथम और द्वितीय 2022 वेटिंग लिस्ट रिजल्ट जारी, यहां से चेक करें

Photo of author

Follow US
प्राथमिक विद्यालयों में अध्यापक के पदों पर प्रथम और द्वितीय सीधी भर्ती के लिए कुछ उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है, जिन्हें हमने नीचे उपलब्ध करवाया है।

फिलहाल ही अपडेट हुई जानकारी के मुताबिक बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर ने बोर्ड द्वारा प्राथमिक विद्यालय अध्यापक (सामान्य / विशेष शिक्षा) (लेवल – प्रथम, कक्षा 1 से 5 तक) सीधी भर्ती परीक्षा – 2022 के लिए विज्ञापन संख्या 12 / 2022 को 16 दिसंबर 2022 को जारी किया था। इस विज्ञापन के अंतर्गत, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 25.02.2023 को सुबह के समय में उक्त भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी उसी क्रम में, उक्त पदों के लिए परीक्षा परिणाम 26.05.2023 को घोषित किया गया था, जिसमें श्रेणीवार रिक्त पदों के खिलाफ 2 गुणा अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई थी जिन्हें दस्तावेज सत्यापन के लिए चयनित किया गया था।

प्राथमिक विद्यालय अध्यापक (सामान्य / विशेष शिक्षा) (लेवल प्रथम, कक्षा 1 से 5 तक) सीधी भर्ती परीक्षा – 2022 में अभ्यर्थियों का अंतिम रूप से चयन कर सूची पूर्व में विभाग को भिजवाई जा चुकी है। ये सूची विभिन्न तिथियों पर दिनांक 31.08.2023, 12.09.2023, 15.09.2023, 26.09.2023 और 05.10.2023 को भेजी गई थी।

वरीयता के आधार पर शेष पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से, सामान्य शिक्षा के अनुसूचित क्षेत्र के 698 अभ्यर्थियों, विशेष शिक्षा में एम.आर. के 21 अभ्यर्थियों, वी.आई. के 12 अभ्यर्थियों, और एच.आई. के 14 अभ्यर्थियों का चयन अंतिम रूप से किया गया है साथ ही, सामान्य शिक्षा में अनुसूचित क्षेत्र के 153 अभ्यर्थियों और एच.आई. में 03 अभ्यर्थियों का भी चयन हुआ है।

बोर्ड द्वारा अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की सूची नियुक्ति हेतु संबंधित विभाग को भेजी जाएगी। इन अभ्यर्थियों की प्रशिक्षणिक डिग्री या डिप्लोमा की जाँच माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा होगी और नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अंतिम चयनित अभ्यर्थियों के रोल नंबर और कट-ऑफ मार्क्स निम्नानुसार हैं।

REET Waiting List Release Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

रीट लेवल फर्स्ट फाइनल लिस्ट और कट ऑफ डाउनलोड – यहां से करें

 रीट लेवल द्वितीय फाइनल लिस्ट और कट ऑफ डाउनलोड – यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment