web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan BSTC Cut Off: राजस्थान बीएसटीसी संभावित कट ऑफ 2024, इतने नंबर वालों का भी हो सकता है सिलेक्शन 

Photo of author

Follow US
राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा का आयोजन 30 जून को प्रदेश भर में करवाया गया इस परीक्षा में प्रदेश भर के 6 लाख से अधिक स्टूडेंट शामिल हुए थे परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी परीक्षा देने के बाद बीएसटीसी कट-ऑफ के बारे में इंतजार कर रहे हैं। 

राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा के सफलतापूर्ण आयोजन के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी बीएसटीसी कट-ऑफ के बारे में जानना चाहते हैं हालांकि अभी तक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑफिशियल कट ऑफ को प्रकाशित नहीं किया गया है ऑफिशियल कट-ऑफ शिक्षा विभाग की ओर से रिजल्ट के साथ जारी की जाएगी लेकिन हम आपको इस लेख के माध्यम से विशेष विषय विशेषज्ञ द्वारा तैयार की गई संभावित कट ऑफ उपलब्ध करवा रहे हैं जिसके माध्यम से परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स अपने अंको का अनुमान लगा सकते हैं। 

स्टूडेंट की सहायता को लेकर हम इस लेख के माध्यम से संभावित बीएसटीसी कट ऑफ उपलब्ध करवा रहे हैंजिसकी मदद से स्टूडेंट्स को यह पता चल सकेगा कि हमारा चयन होगा या नहींइसके अलावा हम महिला और पुरुष अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग उपलब्ध करवाएंगेजिसके माध्यम से उनको समझने में काफी आसानी होगी।

राजस्थान बीएसटीसी संभावित कट ऑफ

महत्वपूर्ण: यह केवल एक अनुमानित कटऑफ है। आधिकारिक कटऑफ राजस्थान बेसिक स्कूल टीचिंग कोर्स (बीएसटीसी) परीक्षा प्राधिकरण द्वारा बाद में घोषित की जाएगी।

श्रेणीपुरुषमहिलासामान्य
सामान्य410 ± 5370 ± 5360 ± 5
ओबीसी395 ± 5365 ± 5355 ± 5
एमबीसी395 ± 5365 ± 5355 ± 5
ईडब्ल्यूएस390 ± 5360 ± 5350 ± 5
एसटी370 ± 5355 ± 5345 ± 5
एससी375 ± 5355 ± 5345 ± 5
हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको जो बीएसटीसी कट ऑफ उपलब्ध करवाई हैं जिसको देखने से पहले अपनी उत्तर कुंजी का मिलन आवश्यक करें इससे आपको यह पता चलेगा कि आपकी बीएसटीसी परीक्षा में कितने नंबर बंद रहे हैं फिलहाल आधिकारिक कट ऑफ जारी नहीं की गई है लेकिन हमने जो कट उपलब्ध करवाई है वह विशेष विशेष ज्ञान द्वारा तैयार की गई उत्तर कुंजी के आधार पर है आधिकारिक उत्तर कुंजी जारी होने के बाद कुछ उत्तरों में बदलाव हो सकता है। 

Rajasthan BSTC Cut Off Check 

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान बीएसटीसी डीएलएड परीक्षा से जुड़ी हुई अपडेट अपने मोबाइल में प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से ज्वाइन हो जाए ताकि आपको सबसे पहले बीएसटीसी रिजल्ट आंसर की कट ऑफ की जानकारी सबसे पहले प्राप्त हो सके।

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment