web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Office Chaprasi Vacancy: कार्यालय चपरासी भर्ती का 8वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा होगा चयन 

Photo of author

Follow US
कार्यालय चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन 8वीं पास युवाओं के लिए MP शासन कार्यालय संचालक वाष्प यंत्र की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 6 जुलाई तक रखी गई है। 

ऑफिस चपरासी भर्ती के लिएप्रतीक्षा में लगे अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में कार्यालय में चपरासी के पदों हेतु नवीनतम भारती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार योग्यता आठवीं पास रखी गई है वहीं इसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई तक निर्धारित की गई है वही यह भर्ती बिना परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है।  

कार्यालय चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क 

कार्यालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

कार्यालय चपरासी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नो1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।  

कार्यालय चपरासी भर्ती शैक्षिक योग्यता

कार्यालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 8वीं पास रखी गई है।

कार्यालय चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया 

कार्यालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा। 

कार्यालय चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

कार्यालय चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म को आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

ध्यान रखें सबसे पहले विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद ही ऑफलाइन आवेदन फार्म को सही तरीके से भरना है। 

उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई जानकारी को सावधानी पूर्ण काले या नीले शाही पेन का उपयोग करके भरें उसके बाद सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी सही और सटीक है इसके अलावा साथ ही में आवश्यक दस्तावेजों की फोटोकॉपी संलग्न करें। 

उसके बाद आवेदन फॉर्म जो आपने भरा है उसकी उचित प्रकार के लिफाफे में डालें लिफाफे पर अपना पता और पिन कोड स्पष्ट रूप से लिखे लिफाफे पर कार्यालय चपरासी भर्ती लिखे आवेदन पत्र को नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय तिथि से पहले भेजें। 

Office Chaprasi Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि: 6 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑफलाइन आवेदन फॉर्म: यहां से डाउनलोड करें 

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment