web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MP Board 5th 8th Result Check: एमपी बोर्ड 5वी और 8वीं का रिजल्ट जारी, यहां से रिजल्ट चेक करें

Photo of author

Follow US

मध्य प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कक्षा 5वी वी कक्षा 5वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है मध्य प्रदेश बोर्ड के 25 लाख विद्यार्थी लगातार समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार अब खत्म हो चुका है रिजल्ट अभ्यर्थी घर बैठे अपने मोबाइल से चेक कर सकते हैं। 

एमपी बोर्ड कक्षा पांचवी वी कक्षा आठवीं परीक्षा में शामिल होने वाले प्रदेश के 25 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं को रिजल्ट का इंतजार लंबे समय से कर रहे थे लेकिन अब लंबे इंतजार के बाद मध्य प्रदेश बोर्ड की ओर से बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ रही है जानकारी के मुताबिक बता दें कि एमपी बोर्ड कक्षा पांचवी वी कक्षा आठवीं का रिजल्ट राज्य शिक्षा केंद्र की तरफ से जारी कर दिया गया है एमपी बोर्ड कक्षा 5वी वी कक्षा 8वीं में शामिल हुए छात्र-छात्राएं अब एक क्लिक से घर बैठे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

MP Board 5th 8th Result Check
MP Board 5th 8th Result Check

एमपी बोर्ड कक्षा पांचवी की परीक्षा का आयोजन 6 मार्च से लेकर 13 मार्च के बीच करवाया गया था इसके अलावा वही कक्षा आठवीं की वार्षिक परीक्षा का आयोजन मध्य प्रदेश बोर्ड की ओर से 6 मार्च से लेकर 14 मार्च के बीच सफलता पूर्ण आयोजित करवाया गया था इन दोनों बोर्ड की परीक्षा में मध्य प्रदेश के 25 लाख 51818 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी।

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से प्रदेश भर में कक्षा आठवीं व कक्षा पांचवी के लिए कुल 11986 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे  इसमें से 203 निजी स्कूलों के और 6621 छात्रों के लिए एनसीईआरटी पाठ्यक्रम के अनुसार फटाक से भाषा विषय के प्रश्न पत्र तैयार किए गए थे छात्र-छात्राओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य राज्य शिक्षा केंद्र के द्वारा कंप्लीट किया गया है।

वह विद्यार्थी जिन्होंने एमपी बोर्ड की कक्षा पांचवी वी कक्षा आठवीं में हिस्सा लिया है उनको पास होने के लिए 33% अंक लाना अनिवार्य है यदि वह किसी विषय में 100% में से 33% अंक ला सकते हैं तो वह उसे परीक्षा को क्लियर कर सकते हैं।

एमपी बोर्ड पांचवी और आठवीं रिजल्ट इस प्रकार चेक करें 

एमपी बोर्ड कक्षा पांचवी वी कक्षा आठवीं का रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसके माध्यम से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

जैसे ही आप रिजल्ट के ऑनलाइन चेक बटन पर क्लिक करोगे उसके बाद आपकोनए पेज पर ले जाया जाएगा वहां पर आपको रोल नंबर दर्ज करना है।

रोल नंबर दर्ज करने के बाद आपके पास में कैप्चा कोड की जगह कैप्चा डालना है उसके बाद नीचे दिए गए रिजल्ट चेक बटन पर क्लिक करना है जैसे ही आप क्लिक करोगे आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।

MP Board 5th 8th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं का रिजल्ट-  यहां से कर चेक

एमपी बोर्ड कक्षा पांचवी वी कक्षा आठवीं का रिजल्ट – यहां से चेक करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment