web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MP Board 10th 12th Result Check: एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां से चेक करें 

Photo of author

Follow US

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा दसवीं व कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है ऐसे अभ्यर्थी जो कक्षा 10वीं व 12वीं रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा कर रहे हैं थे उनकी प्रतीक्षा खत्म हो चुकी हैं अब छात्र छात्राएं 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं की परीक्षा जैसे ही संपन्न हुई उसके बाद परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को लगातार समय से रिजल्ट का इंतजार है उनके मन में सवाल एक ही था हमारा रिजल्ट कब जारी किया जाएगावह लगातार समय से परिणाम चेक करने की प्रतीक्षा में है लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं वी कक्षा 12वीं का परिणाम जारी कर दिया गया है परिणाम विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसको अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में चेक कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक वह रिजल्ट चेक करने से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

MP Board 10th 12th Result Check
MP Board 10th 12th Result Check

मध्य प्रदेश बोर्ड की कक्षा दसवीं की परीक्षा का आयोजन 5 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक करवाया गया था इस परीक्षा को आयोजित करवाने के लिए 7501 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे जिसमें 9 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी।

वही मध्य प्रदेश बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा का आयोजन6 फरवरी से लेकर 5 मार्च के बीच करवाया गया था इसमें भी कक्षा दसवीं के जैसे 7501 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे परीक्षा का आयोजन सफलता पूर्ण होने के बाद अब लगातार समय से परीक्षार्थी रिजल्ट का इंतजार करना चाहते हैं इस बार एमपी बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा में 7 लाख से अधिक स्टूडेंट शामिल हुए थे जो रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थे।

मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं व कक्षा 12वीं में लाखों छात्रों ने हिस्सा लिया था और वह लगातार समय से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थेलेकिन उनकी प्रतिष्ठा अब संपन्न हो चुकी हैं मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं वी कक्षा बारहवीं का रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है पिछले साल की तरह इस बार भी रिजल्ट काफी जल्दी ही जारी कर दिया गया है जिसे अभ्यर्थी यानी वह छात्र-छात्राएं जो परीक्षा में शामिल हुए थे वह ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट इन चरणों से करें चेक 

एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं व कक्षा 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट के सेशन को ओपन करना है।

उसके बाद अपनी कक्षा का चुनाव करना है वह उसके बाद रोल नंबर दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना है जैसे ही सबमिट बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने आपका रिजल्ट दिखाई देगा।

उसके बाद अगर आप किसी अन्य छात्र-छात्रा का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो फिर वेबसाइट को रिफ्रेश करना है फिर वही प्रक्रिया अपनानी है जो आपने पहले अपनी थी और आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर निकाल कर आ जाएगा।

 MP Board 10th 12th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एमपी बोर्ड रिजल्ट आपसे कुछ देर बाद 4:00 जारी होगा

एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं का रिजल्ट-  यहां से कर चेक

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment