web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway Data Entry Operator Vacancy: रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। 

रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में रेलवे विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती की नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा यानी विभाग की ओर से इस भारती को इंटरव्यू के आधार पर आयोजित करवाया जा रहा है इसके लिए इंटरव्यू का आयोजन 2 मई को सुबह 10:00 बजे करवाया जाएगा।

Railway Data Entry Operator Vacancy
Railway Data Entry Operator Vacancy

रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आवेदन शुल्क 

रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी सभी श्रेणी के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। 

रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती शैक्षिक योग्यता

रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होने चाहिए इसके अलावा योग्यता से जुड़ी हुई संबंधित डिटेल विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना में देखें।

रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती चयन प्रक्रिया 

रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसमें कोई भी परीक्षा नहीं होगी। 

रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है इसमें आपकोसबसे पहले विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को डाउनलोड करना है वह अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ना है।  

अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह आवेदन फार्म को प्रिंट आउट करवा ले आवेदन फॉर्म प्रिंट आउट करवाने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को साथ में लगा देना हैउसके बाद आवेदन फार्म को अभ्यर्थी साथ में लेकरविभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर इंटरव्यू की तिथि पर पहुंचना है। 

Railway Data Entry Operator Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंटरव्यू का आयोजन 2 मई को होगा सुबह 10:00 से 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म : डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment