web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Primary Teacher Vacancy: प्राइमरी शिक्षक भर्ती का बिना परीक्षा बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

प्राइमरी टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसके लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी निर्धारित समय तिथि के साथ आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं। 

प्राइमरी टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के द्वारा जारी किया गया है यह शिक्षण संस्थानों में शिक्षक भर्ती के लिए जारी किया गया है जिसके लिए कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी यह भर्ती बिना परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है यह नोटिफिकेशन अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए अगर आप भी योग्यता रखते हैं तो आप भी ऑफलाइन मोड में आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

Primary Teacher Vacancy
Primary Teacher Vacancy

प्राइमरी टीचर भर्ती आवेदन शुल्क 

प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी सभी श्रेणी के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

प्राइमरी टीचर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की कोई भी आयु सीमा निर्धारित नहीं की गई है इसमें ऐसे अभी-अभी आवेदन कर सकते हैं जो इसके लिए योग्य व पात्र हैं। 

प्राइमरी टीचर भर्ती शैक्षिक योग्यता

प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमेंसात आठ प्रकार के पद रखे गए हैं जिसकी योग्यता भिन्न-भिन्न रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे मौजूद है।

प्राइमरी टीचर भर्ती चयन प्रक्रिया 

प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें इंटरव्यू के आधार पर सिलेक्शन होगा। 

प्राइमरी टीचर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसको सबसे पहले डाउनलोड करना है वह उसे ध्यानपूर्वक देखना है।  

नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखने के बाद आवेदन फार्म को सुरक्षित प्रिंट आउट करना है उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को साथ में लगा देना है उसके बाद आवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है वह विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय तिथि के साथ भेजना है। 

Primary Teacher Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म : डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment