web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET UG Exam City: नीट यूजी एक्जाम सिटी जारी, सभी अभ्यर्थी सबसे पहले यहां से चेक करें 

Photo of author

Follow US

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की और से नीट यूजी परीक्षा के लिए आयोजन 5 मई को करवाया जा रहा है इसके लिए शामिल होने वाले अभ्यर्थी एग्जाम सिटी यहां से आसानी से चेक कर सकते हैं। 

एनटीए के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नीट यूजी के लिए एग्जाम सिटी जारी कर दी गई है अब अभ्यर्थी ऑनलाइन चेक कर सकते हैं एग्जाम सिटी के तहत अभ्यर्थी परीक्षा कहां पर होगी परीक्षा किस दिन आयोजित होने वाली है कौन सी पारिजात में आयोजित होने वाली है इन सभी की अपडेट प्राप्त कर सकते हैं इसी के साथ ही परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा स्थान के अलावा बहुत सारी जानकारियां बताई जाती है जिसको फॉलो करके परीक्षापेपर देना होता है इस बार की नीट यूजी परीक्षा में देश के लगभग 24 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने आवेदन फार्म जमा किया है। 

NEET UG Exam City
NEET UG Exam City

नीट यूजी परीक्षा 2024 के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म 9 फरवरी से लेकर 9 मार्च के बीच सफलता पूर्ण भरवा गए थे परीक्षा के लिए आवेदन फार्म भरवा जाने के बाद विभाग की ओर से नीट यूजी परीक्षा के लिए तिथि घोषित की गई राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से जारी की गई नीत यूजी परीक्षा तिथि के अनुसार इस बार परीक्षा का आयोजन 5 मई को करवाया जा रहा है इसके अलावा विभाग ने इस बार रिजल्ट जारी करने की भी तिथि घोषित कर दी है नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट 14 जून को घोषित कर दिया जाएगा। 

देश के ऐसे अभ्यर्थी जो इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वह एग्जाम सिटी और एडमिट कार्ड का इंतजार लगातार लंबे समय से कर रहे हैं इसीलिए ऐसे अभ्यर्थियों को हम स्पष्ट रूप से जानकारी बताने जा रहे हैं उनके लिए हम यह जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं कि उनकी एग्जाम सिटी कब जारी होगीऔर एग्जाम सिटी जारी होने के बाद एडमिट कार्ड कब जारी होगा क्योंकि बहुत सारे ऐसे अभ्यर्थी हैं जिनको यह पता नहीं है जानकारी के मुताबिक बता दें की सबसे पहले एग्जाम सिटी विभाग की ओर से जारी की जाएगी उसके बाद कुछ समयपर एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा विभाग की ओर से जो एग्जाम सिटी जारी की जाएगी उसमें प्राइमरी तौर पर जानकारियां दे दी जाएगी उसके बाद एडमिट कार्ड में संपूर्ण जानकारी दे दी जाएगी।

नीट यूजी एक्जाम सिटी चेक करने की साधारण प्रक्रिया 

 नीट यूजी एक्जाम सिटी चेक करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद होम पेज पर नीट यूजी एक्जाम सिटी के बटन पर क्लिक करना है। 

जैसे ही क्लिक करोगे आप लोगों पेज पर रीडायरेक्ट हो जाओगे जहां पर आपको अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना है उसके बाद कैप्चा कोड डालकर सबमिट बटन पर क्लिक करना है। 

जैसे ही सबमिट करोगे आपके सामने नीट यूजी एक्जाम सिटी दिखाई देगी जिसे आप पर्ची के तौर पर डाउनलोड कर सकते हैं।

 NEET UG Exam City Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नीट यूजी एग्जाम सिटी – यहां से चेक करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment