web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Peon Vacancy: रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वीं पास करें आवेदन 

Photo of author

Follow US

आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज पुणे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 1 मार्च तक सबमिट किए जाएंगे। 

रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। हाल ही में रक्षा मंत्रालय आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज पुणे की ओर से रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए विभाग की ओर से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म  शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 मार्च 2024 तक रखी गई है। इस भारती का नोटिफिकेशन मल्टी टास्किंग स्टाफ वह चपरासी के पदों के लिएजारी किया गया है। 

Peon Vacancy
Peon Vacancy

रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क 

रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। यानी सभी श्रेणी की आवेदक बिल्कुल निशुल्क आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। 

रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तक रखी गई है वही इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि के अनुसार ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती शैक्षिक योग्यता

रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है। शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को अवश्य देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध है। 

रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया 

रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों यह तो किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी इसके लिए अभ्यर्थियों का चयन डायरेक्ट प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा यानी कि डायरेक्ट आपकी प्रतिशत के अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इसलिए के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करके आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें।  

ध्यान रखें आवेदन फार्म को ओपन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल अवश्य कर लें ताकि आवेदन फार्म में किसी भी प्रकार की गड़बड़ है हो सके।  

अब आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछे गए सभी जानकारी को ठीक से भरें वह आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो सिग्नेचर आदि अपलोड करें। उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल ले ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।  

Peon Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 10 फरवरी 2024 

अंतिम तिथि –1 मार्च 2024 

ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment