web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Indian Navy SSC Vacancy: इंडियन नेवी एसएससी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 17 मार्च तक 

Photo of author

Follow US

इंडियन नेवी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती की आधी सूचना जारी की गई है। इस भर्ती के लिए जारी की गई अधिसूचना के अनुसारऑनलाइन आवेदन फार्म 24 फरवरी से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 10 मार्च तक निर्धारित की गई है। 

इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसएससी ऑफिसर के पदों हेतु नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है। इस भर्ती के लिए विभाग ने ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं जिसके लिए शर्टसर्विस कमीशन एंट्री जनवरी 2025 के तहत विज्ञापन जारी किया गया है। इस वैकेंसी के लिए योग्यता रखने वाले इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं । इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 24 फरवरी से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 17 मार्च तक रखी गई है। 

Indian Navy SSC Vacancy

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती आवेदन शुल्क 

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अवैध को हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी सभी श्रेणी के आवेदक बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।  

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 2 जनवरी 2000 से लेकर 1 जुलाई 2005 के बीच होना चाहिए। विभाग की ओर से इन दोनों तिथियां को सम्मिलित किया गया है।  

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह अधिसूचना में योग्यता देखें जिसमें डिटेल जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।  

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन  आवेदनों की जांच सब साक्षात्कारउसके बाद दस्तावेज सत्यापन व मेडिकल जांच के आधार पर जॉइनिंग दी जाएगी। 

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आदि सूचना को डाउनलोड करें वह अधिसूचना को ध्यान पूर्वक देखें। 

अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन अप्लाई के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरे वह सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करें।

यह सब करने के बाद नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंटआउट अवश्य ले लें ताकि भविष्य में काम आ सके। 

Indian Navy SSC Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 24 फरवरी 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 17 मार्च 2024 

ऑफिशल नोटिफिकेशन – डाउनलोड

ऑनलाइन अप्लाई यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment