web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

BECIL Peon Vacancy: चपरासी भर्ती का 8वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे होगा चयन 

Photo of author

Follow US
बीईसीआईएल चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसलटेंट इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 13 जून से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 जून तक रखी गई है।

बीईसीआईएल चपरासी भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगारी अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही मेंविभाग की ओर से चपरासी के 231 पदों के लिएनवीनतम नोटिफिकेशनब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसलटेंट इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 13 जून से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि 24 जून तक निर्धारित की गई है। 

बीईसीआईएल चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क 

बीईसीआईएल चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी और एपिसोड श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु 850 रुपए आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावाअन्य प्रत्येक अतिरिक्त पद के लिए 590 रुपए अलग से आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को 531 आवेदन सुल्क देना होगा इसके अलावा प्रत्येक अतिरिक्त पद के लिए 354 रुपए एक्स्ट्रा शुल्क भी अभ्यर्थियों को देना होगा। 

बीईसीआईएल चपरासी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है जिसकी विस्तृत डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

बीईसीआईएल चपरासी भर्ती शैक्षिक योग्यता

बीईसीआईएल चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 8वीं पास होनी चाहिए इसके अलावा अलग-अलग प्रकार के पदों के लिएयोग्यताएं भी भिन्न-भिन्न रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी प्राप्त करने के लिए एक बार अधिसूचना को आवश्यक चेक करें।

बीईसीआईएल चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया 

बीईसीआईएल चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन शॉर्टलिस्ट उसके बाद कौशल प्रशिक्षण साक्षात्कार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

बीईसीआईएल चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बीईसीआईएल चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को चेक अवश्य करें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें।

ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर सबसे पहले क्लिक करना है जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने आधिकारिक वेबसाइट ओपन होगी उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ढूंढ कर ओपन करना है। 

उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरनी है उसके बाद आवश्यक दस्तावेज आदि को अपलोड करना है याद रखें अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान भी आपको सुनिश्चित करना होगा। 

उसके बाद सफलतापूर्ण आवेदन फार्म जमा करने के बाद फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है इस प्रकार आप ऑनलाइन मोड में आवेदन फॉर्म सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट ले सकते हैं। 

BECIL Peon Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – 13 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 24 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment