web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

APS Vacancy: आर्मी पब्लिक स्कूल में 12वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती 

Photo of author

Follow US

आर्मी पब्लिक स्कूल  भर्ती का नोटिफिकेशन 12वीं पास युवाओं के लिए विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म 9 फरवरी से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 28 फरवरी तक निर्धारित की गई है। 

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और शानदार खबर है। हाल ही में आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन मॉड  में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं। आर्मी पब्लिक स्कूल  भर्ती के लिए आवेदन फार्म 9 फरवरी से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2024 तक रखी गई है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को स्कूल का समय सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 तक रहेगा इस बीच से आवेदन करना होगा।

APS Vacancy

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती आवेदन शुल्क 

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा आवेदन फार्म 16 ऑफिस में ₹100 जमा करवा कर प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा अध्यक्ष यदि आवेदन फार्म आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करते हैं तो ₹100 का डीडी नोटिफिकेशन के अनुसार लगेगा। 

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है इसके अलावा सभी श्रेणी के आवेदकों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।  

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती शैक्षिक योग्यता

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए विस्तृत जानकारी के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल वैकेंसी की अधिसूचना को डाउनलोड करें वह अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखें।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती चयन प्रक्रिया 

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों कचयन शॉर्टलिस्ट करने के बाद ईमेल या टेलीफोन के माध्यम से सूचित किया जाएगा। अभ्यर्थियों के ईमेल या मोबाइल पर इंटरव्यू की तिथि भेजी जाएगी उसके बाद अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मेडिकल के आधार पर किया जाएगा। 

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहलेअभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है तथा उसे सुरक्षित प्रिंट आउट करवाना है।  

आवेदन फार्म को सफलता पूर्ण प्रिंट आउट करवाने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल्फ अटेंडेड फोटोकॉपी को आवेदन फार्म के साथ लगानी है उसके बाद निश्चित स्थान पर फोटो लगानी है वह निश्चित स्थान पर आवेदक के हस्ताक्षर करने हैं।  

यह सब प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालना हैउसके बाद अब आवेदन फार्म को नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेजना होगा या जमा करवाना होगा।  

APS Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 09 फरवरी 2024 

अंतिम तिथि –28 फरवरी 2024 

ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड 1, डाउनलोड 2 करें 

एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment