web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vidyut Vibhag Vacancy: बिजली विभाग भर्ती का 2610 पदों के लिए बंपर नोटिफिकेशन जारी  

Photo of author

Follow US
बिजली विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन बिहार स्टेट पावर फोल्डिंग कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 20 जून से शुरू होने जा रहे हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 19 जुलाई तक रखी गई है। 

बिजली विभाग भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगारी अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छे और गुड न्यूज़ हैहाल ही में मिली जानकारी के अनुसार बिजली कंपनी में बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती को तकनीशियन के 2000 पद ,जूनियर क्लर्क के 300 पद, क्लर्क के 150 पद, स्टोर असिस्टेंट के 80 पद, जूनियर इंजीनियर के 40 पद एवं एईई के 40 पदों के लिए आयोजित करवाया जा रहा है। 

बिजली विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹1500 आवेदन शुल्क रखा गया हैं इसके अलावा एससी एसटी पीडब्ल्यूडी श्रेणी की अभ्यर्थी हेतु ₹370 आवेदन शुल्क रखा गया है इस भर्ती में आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

बिजली विभाग भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई थी को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

बिजली विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसमें न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है इसके अलावाअलग-अलग विभागों के पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है जिसकी डिटेल जानकारी आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

बिजली विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बिजली विभाग में भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले, विभाग द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना को ज़रूर पढ़ें अधिसूचना को पढ़ने के बाद बिजली विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाए उसके बाद ऑनलाइन आवेदन पोर्टल का लिंक ढूंढे।

हम आपकी सहायता के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करें उसके बाद अपना नाम ईमेल पता मोबाइल नंबर और रानी आवश्यक जानकारी दर्ज करके पंजीकरण करें।

उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई जानकारी को सावधानी पूर्ण भरें जिसमें आपकी शैक्षणिक योग्यता अनुभव और अन्यप्रमाण पत्र मौजूद हो उसके बाद आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करें और निर्धारित प्रारूप में अपलोड करें याद रखें इसके साथ ही आपको अपने आवेदन शुल्क भुगतान को भी करना होगा।

यह सब करने के बाद आवेदन फॉर्म में दर्ज सभी जानकारी की समीक्षा करें। गलतियों को ठीक करें और फिर फॉर्म को अंतिम रूप से जमा करें याद रखें भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट लें।

Vidyut Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि –  20 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 19 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment