web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Peon Vacancy: चपरासी भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास

Photo of author

Follow US
चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन नेशनल करियर सर्विस मिनिस्ट्री ऑफ़ लेबर एंड एंप्लॉयमेंट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक रखी गई है। 

चपरासी भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में चपरासी और टोल हेल्पर के पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना भर्ती के लिए जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती कल 50 पदों के लिए होने जा रही है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 31 जुलाई तक निर्धारित की गई है। 

चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क 

चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें आप निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

चपरासी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वैदिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

चपरासी भर्ती शैक्षिक योग्यता

चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है।

चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया 

चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी। 

चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आज ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।

एक बात हमेशा ध्यान रखें आवेदन करने से पहले भी भाग द्वारा जारी की गई आती सूचना को ध्यानपूर्वक पड़े उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें वह अपने आवेदन फार्म को सुरक्षित सही तरीके से भरना है। 

आवेदन फार्म सही तरीके से भरने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है वह आवेदन फार्म को भविष्य के लिए सुरक्षित प्रिंट आउट भी रख लेना है। 

Peon Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि –  शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 31 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment