web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Air Force Vacancy: एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती का 2500 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, देखें डिटेल 

Photo of author

Follow US
एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती का नोटिफिकेशन इंडियन एयर फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 8 जुलाई से शुरू किए जाएंगे। 

एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले देश के बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और शानदार खबर है हाल ही में इंडियन एयर फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2500 पदों के लिए नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 जुलाई से शुरू की जाएगी इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 28 जुलाई तक रखी गई है। 

एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती आवेदन शुल्क 

एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु 550 रुपए आवेदन शुल्क लिया जाएगा। 

एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 17.5 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 21 वर्ष तक रखी गई है इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 2 जुलाई 2004 से लेकर 3 जनवरी 2008 के बीच माना जाएगा इन दोनों तिथियां को सम्मिलित किया गया है। 

एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती शैक्षिक योग्यता

एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी अधिसूचना में चेक करें।

एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती चयन प्रक्रिया 

एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग के आधिकारिक वेबसाइट से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है वह उसको ध्यान पूर्वक देखना होगा।

ध्यान रखें अधिसूचना को सबसे पहले पढ़े जिसमें पात्रता आवेदन प्रक्रिया आवश्यक दस्तावेज आदि की जानकारी दी गई है उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें वह जरूरी दस्तावेज को अपलोड करें। 

इस प्रकार आप आवेदन फार्म को ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं ध्यान रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन सबमिट करने के बाद आवेदन फार्म को सुरक्षित प्रिंट आउट कर लेना चाहिए क्योंकि यह आवेदन फार्म आपके भविष्य में कभी भी काम आ सकता है। 

Air Force Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि –  8 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 28 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment