web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Van Vikas Vacancy: वन विकास भर्ती का बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

Photo of author

Follow US

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से वन विकास निगम भर्ती का 200 पदों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए आवेदन फार्म 18 मार्च से शुरू हो चुके हैं जो 8 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

वन विकास भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और शानदार खबर है हाल ही में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ग्रुप सी के लिए सीधी भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है यह विज्ञापन विकास निगम के अंतर्गत स्केलर के रिक्त पदों के लिए जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन 200 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 18 मार्च से ऑनलाइन मोड में शुरू की गई है जो 8 अप्रैल तक चलती रहेगी। 

Van Vikas Vacancy
Van Vikas Vacancy

 

वन विकास भर्ती आवेदन शुल्क 

वन विकास भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी श्रेणीके अभ्यर्थियों हेतु ₹300 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹150 आवेदन शुल्क देना होगा इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

वन विकास भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। 

वन विकास भर्ती शैक्षिक योग्यता

वन विकास भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 12वीं विज्ञान व गणित विषय से पास रखी गई है। 

वन विकास भर्ती चयन प्रक्रिया 

वन विकास भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा शारीरिक मापदंड और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

वन विकास भर्ती आवेदन प्रक्रिया

वन विकास भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा जारी की गई अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखना है। 

अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करने हैं। 

आवेदन फार्म में पूछी गई जानकारियां को भरने व आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है याद रखें आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में कभी भी काम आ सके।  

Van Vikas Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 18 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  8 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment