web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

High Court Vacancy: हाई कोर्ट ने जारी किया बिना परीक्षा नई भर्ती का नोटिफिकेशन, ऐसे होगा चयन 

Photo of author

Follow US

हाई कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से हाई कोर्ट स्टेनोग्राफर में है टाइपिस्ट के 648 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी कीजिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैंवह आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च तक रखी गई है। 

हाई कोर्ट भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत थी अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में हाईकोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से हाई कोर्ट टाइपिस्ट स्टेनोग्राफर भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है यह अधिसूचना विभाग की ओर से 648 पदों के लिए जारी की गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि थी 31 मार्च तक रखी गई है यदि आप भी इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं तो आप भी निर्धारित समय तिथि के साथ ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।   

High Court Vacancy
High Court Vacancy

हाई कोर्ट टाइपिस्ट स्टेनोग्राफर भर्ती आवेदन शुल्क 

हाई कोर्ट टाइपिस्ट स्टेनोग्राफर भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹500 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों 125 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 

हाई कोर्ट टाइपिस्ट स्टेनोग्राफर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। 

हाई कोर्ट टाइपिस्ट स्टेनोग्राफर भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होने चाहिए इसके अलावा स्टेनोग्राफर के लिए स्टेनो और इंग्लिश टाइपिंग भी रखी गई है और टाइपिस्ट के लिए इंग्लिश टाइपिंग और हिंदी टाइपिंग का अच्छा खासा नॉलेज अभिव्यक्ति के पास होना चाहिए। 

हाई कोर्ट टाइपिस्ट स्टेनोग्राफर भर्ती चयन प्रक्रिया 

हाई कोर्ट टाइपिस्ट स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन टाइपिंग टेस्ट पर्सनल इंटरव्यू डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

हाई कोर्ट टाइपिस्ट स्टेनोग्राफर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

हाई कोर्ट टाइपिस्ट स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट लिंक हम इस आर्टिकल माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर सकते हैं। 

आवेदन फार्म शुरू करने से पहले आप एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को चेक अवश्य करें ताकि आपको संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकेउसके बाद आवेदन फार्म को ओपन करें वह आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें। 

सभी जानकारी को भरने व आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद अपने श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह उसके बाद नीचे बने फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह सुरक्षित प्रिंटआउट भी ले लेना है।  

High Court Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  31 मार्च 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment