web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Metro Rail Vacancy: मेट्रो रेल भर्ती का 439 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से मेट्रो रेल भर्ती की 439 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फॉर्मशुरू हो चुके हैं जो 19 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

मेट्रो रेल भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है हाल ही में मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन 439 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन ऑनलाइन बोर्ड में आमंत्रित किए गए हैं यह नोटिफिकेशन अलग-अलग पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 20 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 अप्रैल तक रखी गई है।

Metro Rail Vacancy
Metro Rail Vacancy

मेट्रो रेल भर्ती आवेदन शुल्क 

मेट्रो रेल भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ा श्रेणीवह आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को 1180 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 826 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन सुलग के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

मेट्रो रेल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष वैदिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

मेट्रो रेल भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई हैया नहीं इस भर्ती का नोटिफिकेशन कई प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए योग्यता भी अलग-अलग रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें। 

मेट्रो रेल भर्ती चयन प्रक्रिया 

मेट्रो रेल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

मेट्रो रेल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

मेट्रो रेल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना को अवश्य डाउनलोड करें वह उसको देखें। 

उसके बाद इस लेख में नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें याद रखें आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।  

Metro Rail Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 20 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 19 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment