web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Holiday 1 Day: देश के इन राज्यों की स्कूलों में 1 दिन की छुट्टी घोषित हुई

Photo of author

Follow US

सरकार की ओर से संपूर्ण देश भर में अलग-अलग राज्यों में एक दिन की छुट्टी घोषित कर दी गई है यह छुट्टी 29 मार्च के दिन स्कूलों में घोषित की गई है यानी देश के अलग-अलग राज्यों में यह छुट्टी घोषित की गई है।

सरकार की ओर से स्कूल में 1 दिन की छुट्टी घोषित करने को लेकर बहुत ही बड़ी खबर मिल रही है जानकारी को मुताबिक बता दें कि 29 मार्च को 1 दिन का अवकाश सरकार की ओर से घोषित किया गया है यह अवकाश स्कूलों में इसलिए किया जा रहा हैक्योंकि 29 मार्च को गुड फ्राइडे मनाया जा रहा है इस अवसर पर कई राज्यों की स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है ध्यान देने वाली बात यह है कि यह छुट्टी राज्य वाइज अलग-अलग घोषित की गई है इसीलिए आपको संपूर्ण सटीक जानकारी के लिए आर्टिकल को ध्यानपुरुष देखना चाहिए।

School Holiday 1 Day
School Holiday 1 Day

गुड फ्राइडे के दिनदेश के कई राज्यों के स्कूलों को सरकार की ओर से बंद रखा जाता है हालांकि शिक्षा विभाग के द्वारा प्रत्येक राज्य के लिए अलग-अलग छुट्टी के प्रति आदेश जारी किया गया है आप सभी को बता दें कि कई राज्य सरकारों द्वारा इसकी छुट्टी का ऐलान किया गया है वहीं कई राज्यों में इसका अवकाश नहीं रखा गया है हम आपको अलग-अलग राज्यों वाइज डिटेल जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं या नहीं कौन से राज्य में छुट्टी है और कौन से राज्य में छुट्टी नहीं है।

उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग की ओर से जारी की गई सूचना के अनुसार यानी शिक्षा विभाग वर्ष 2024 के शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार 29 मार्च को अवकाश घोषित किया गया है इस दिन उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल बंद रखे जाएंगे।

वही उत्तराखंड राज्यमें भी 29 मार्च को 1 दिन का स्कूलों की छुट्टी का अवकाश घोषित किया गया है वही मध्य प्रदेश बिहार छत्तीसगढ़ झारखंड में भी गुड फ्राइडे के दिन 29 मार्च को छुट्टी रहेगी।

School Holiday 1 Day Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हम आपको जब भी सरकार की ओर से स्कूल कॉलेज में छुट्टी का कोई भी नोटिस जारी किया जाता है या स्कूलों के प्रति कोई भी अपडेट आती है वह समय-समय पर उपलब्ध करवाते रहते हैं इसीलिए आप भी हमसे जुड़ना चाहते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जहां पर आपको स्कूलों से संबंधित कोई भी न्यूज़ आती है वह तुरंत उपलब्ध करवाई जाती है। 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment