web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UPSC CDS Vacancy: यूपीएससी सीडीएस भर्ती 459 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, यह मौका फिर नहीं मिलेगा

Photo of author

Follow US

 यूपीएससी सीडीएस भर्ती का नोटिफिकेशन यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 459 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 15 मई से शुरू हो रहे हैं जो 4 जून तक चलते रहेंगे।  

यूपीएससी सीडीएस भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 15 मई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 4 जून तक निर्धारित की गई है वही इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर को करवाया जा रहा है। 

UPSC CDS Vacancy
UPSC CDS Vacancy

यूपीएससी सीडीएस भर्ती आवेदन शुल्क 

यूपीएससी सीडीएस भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी की अभ्यर्थियों को ₹200 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा इन्हें सभी श्रेणी के अभिव्यक्तियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।

यूपीएससी सीडीएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसकी विस्तृत डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

यूपीएससी सीडीएस भर्ती शैक्षिक योग्यता

यूपीएससी सीडीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल आवश्यक करें। 

यूपीएससी सीडीएस भर्ती चयन प्रक्रिया 

यूपीएससी सीडीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा पर्सनल टेस्ट और मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। 

यूपीएससी सीडीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

यूपीएससी सीडीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक हम इस आर्टिकल के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर सबसे पहले क्लिक करना होगा।   

ऑनलाइन आवेदन के बटन पर काली करने के बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरनी है उसके बाद अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें वह अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

सभी की प्रक्रिया को पूरी करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

UPSC CDS Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 15 मई 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि :  04 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment