web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

JAC 8th 9th 11th Result: झारखंड बोर्ड कक्षा 8वीं 9वीं 11वीं रिजल्ट का इंतजार खत्म, इस प्रकार करें चेक 

Photo of author

Follow US

झारखंड बोर्ड कक्षा 8वीं 9वी 11वीं रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा करने वाले छात्र-छात्राओं की प्रतीक्षा खत्म हो चुकी है प्रिय छात्र-छात्राएं रिजल्ट ऑनलाइन मोड में चेक कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि झारखंड एकेडमिक काउंसलिंग के द्वारा जब से कक्षा आठवीं नवी और ग्यारहवीं की परीक्षा समाप्त की गई है उसके बाद परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं रिजल्ट को लेकर बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं क्योंकि इसका परिणाम झारखंड एकेडमिक काउंसलिंग द्वारा जारी किया जाएगा इसीलिएपरीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को इंतजार है परीक्षार्थी अपना परिणाम रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करके चेक कर सकेंगेइसके अलावा जो छात्र-छात्राएं परीक्षा पास नहीं कर पाएंगे उसके लिए विशेष परीक्षा भी आयोजित की जाएगी।

JAC 8th 9th 11th Result
JAC 8th 9th 11th Result

झारखंड एकेडमिक काउंसलिंग बोर्ड द्वारा कक्षा 8वीं कक्षा 9वीं व कक्षा 11वीं की परीक्षा आयोजित करवाई गई इसमें कक्षा पांचवी में 5 लाख से ज्यादा छात्राएं शामिल थे जो रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा कर रहे हैं कक्षा 8वी की परीक्षा का आयोजन मार्च महीने में करवाया गया था उसके बाद से अभ्यर्थी रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं।

इसके अलावाझारखंड एकेडमिक काउंसलिंगविभाग द्वारा कक्षा नौवीं की परीक्षा का आयोजन करवाया गया और इसके साथ ही कक्षा 11वीं की परीक्षा भी संपन्न करवाई गई इन दोनों परीक्षाओं में लगभग 8 लाख से अधिक छात्राएं सम्मिलित हुए थे जो आप परीक्षा परिणाम को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए हैं और वह अपना परिणाम ऑनलाइन चेक करना चाहते हैं। 

झारखंड बोर्ड कक्षा आठवीं नवी और ग्यारहवीं के परिणाम की बात करेंतो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिजल्ट किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है यानी 20 मई से पहले पहले रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा वहीं पिछले सालों के मुकाबले इस साल भी परीक्षाएं जल्द ही संपन्न करवाई गई थी इसी को देखें तो परिणाम भी अब जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। 

झारखंड बोर्ड कक्षा 8वीं 9वी और 11वीं रिजल्ट इस प्रकार चेक करें 

झारखंड बोर्ड कक्षा 8वीं 9वी और 11वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले छात्र-छात्राओं को नीचे दिए गए ऑनलाइन रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।

रिजल्ट लिंक पर जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें अपनी कक्षा का चयन करना है उसके बाद अपने रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

जैसे ही सबमिट बटन पर क्लिक करोगे आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे आप स्क्रीनशॉट या डाउनलोड कर सकते हैं। 

JAC 8th 9th 11th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

झारखंड कक्षा 9वी और कक्षा 11वीं का रिजल्ट – यहां से चेक करें 

झारखंड एकेडमिक काउंसलिंग बोर्ड द्वारा कक्षा 8वीं का रिजल्ट किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है यह परिणाम 20 मई  से पहले कभी भी जारी किया जा सकता है इस रिजल्ट की तुरंत सूचना प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से ज्वाइन हो जाए ताकि आपको समय रहते सूचना मिल सके।  

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment