web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Board 10th Result: यूपी बोर्ड हाई स्कूल के 20 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म, यहां से तुरंत रिजल्ट चेक करें

Photo of author

Follow US

 यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं हाई स्कूल रिजल्ट का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है यूपी बोर्ड 10th का रिजल्ट उत्तर प्रदेश शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा।

यूपी बोर्ड10th परीक्षा देने वाले 20 लाख छात्र-छात्राओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर है यूपी बोर्डहाई स्कूल परीक्षा में इस बार 20 लाख से अधिक स्टूडेंट्सने परीक्षा दी थी जो रिजल्ट को लेकर बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं पिछले वर्ष यूपी बोर्ड 10th का रिजल्ट 25 अप्रैल 2023 को जारी किया गया था पिछली बार बोर्ड की ओर से रिजल्ट के संबंध में आधिकारिक घोषणा रिजल्ट जारी करने से पहले ही कर दी गई थी पिछली बार की तरह इस बार भी रिजल्ट जब भी जारी किया जाएगा तब बोर्ड की ओर से सूचना पहले ही जारी की जाएगी। 

UP Board 10th Result
UP Board 10th Result

जानकारी के मुताबिक बता दें कि इस वर्ष की यूपी बोर्ड हाई स्कूल की परीक्षा में लगभग 20 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी है इन सभी छात्र-छात्राओं का रिजल्ट भी यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एक साथ जारी किया जाना है सभी विद्यार्थी जिन्होंने यूपी बोर्ड कक्षा 10th की परीक्षा दी है वह लगातार समय से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हैं और उनके रिजल्ट का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है जब भी रिजल्ट जारी किया जाएगा तब टॉपर स्टूडेंट की लिस्ट भी अलग से जारी की जाएगी।

इस वर्ष उत्तर प्रदेश शिक्षा परिषद की ओर से हाई स्कूल की परीक्षा आयोजित करवाई गई थी परीक्षा का आयोजन 27 फरवरी से लेकर 9 मार्च तक करवाया गया था इसमें लगभग उत्तर प्रदेश राज्य के 20 लाख छात्र छात्राओं ने हाई स्कूल परीक्षा में हिस्सा लिया था यह परीक्षा राज्य के 7864 परीक्षा सेंट्रो पर आयोजित करवाई गई थी।

उत्तर प्रदेश 10th बोर्ड रिजल्ट का इंतजार करने वालेसभी अभ्यर्थियों के लिए हम महत्वपूर्ण सूचना के मुताबिक बता दें कि यूपी बोर्ड हाई स्कूल कक्षा दसवीं के रिजल्ट के संबंध में अभी तक बोर्ड की ओर से किसी भी प्रकार की सूचना प्रकाशित नहीं की गई है संभावना जताई जा रही है की रिजल्ट 15 अप्रैल तक जारी कर दिया जाएगा लेकिन रिजल्ट को लेकर किसी भी प्रकार की कोई भी अपडेट मीडिया पर प्रकाशित होती है उसकी जानकारी हम सबसे पहले आप तक पहुंच जाएंगे इसीलिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल व टेलीग्राम चैनल से ज्वाइन हो जाए ताकि आपको समय रहते जानकारी मिल सके।

यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी हमारे द्वारा डायरेक्ट नीचे दिए गए ऑनलाइन लिंक से चेक कर सकेंगे इसके अलावा हम रिजल्ट चेक करने की पूरी प्रक्रिया नीचे उपलब्ध करवाने जा रहे हैं जिनको फॉलो करके छात्र-छात्राएं रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

हम आपको अलग-अलग सर्वर वाइस लिंक उपलब्ध करवाएंगे जैसे ही रिजल्ट जारी होगा लिंक एक्टिवेट कर दिया जाएगा वहां से जाकर आप अपना ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

हमारे द्वारा दिए गए सर्वर लिंक पर जैसे ही आप क्लिक करोगे आपके सामने रोल नंबर और रोल कोड का बॉक्स दिखाई देगा जिसमें आपको रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

अपने रोल कोड वह रोल नंबर दर्ज करने के बाद जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करोगे आपका रिजल्ट आपकी मोबाइल स्क्रीन पर दिखाया जाएगा जिसे आप प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

UP Board 10th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यूपी बोर्ड हाई स्कूल का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया है यूपी बोर्ड कक्षा 10 हाई स्कूल रिजल्ट 15 अप्रैल तक जारी किया जा सकता है जब भी रिजल्ट जारी किया जाएगा हम आपको तुरंत सूचना देंगे इसीलिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल व टेलीग्राम चैनल से ज्वाइन हो जाए ताकि आपको समय रहते जानकारी मिल सके।

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment