web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC New Notice: एसएससी ने जारी किया सभी अभ्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस, यहां देखें डिटेल 

Photo of author

Follow US

कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सभी अभ्यर्थियों के लिए 9 मार्च को एक नया नोटिस जारी किया गया है यह बहुत महत्वपूर्ण नोटिस है इसमें सभी भरतीयों के लिए महत्वपूर्ण सूचना के बारे में बताया गया है। 

स्टाफ सिलेक्शन कमिशन द्वारा कई प्रकार की भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाता है इसमें देश के लाखों अभ्यर्थी छात्र-छात्राएं इनसे जुड़ी हुई भर्तियों में शामिल होते हैं हाल ही में एसएससी की ओर से 9 मार्च को एक नोटिस जारी किया गया है इस नोटिस के तहत बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है इसीलिए सभी अभ्यर्थियों को महत्वपूर्ण सूचना के बारे में जानना बहुत जरूरी है जो समस्याएं स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से वर्तमान समय में पैदा हो रही है उनके समाधान को लेकर कर्मचारी चयन आयोग ने विशेष नोटिस जारी किया है।

SSC New Notice
SSC New Notice

एसएससी की ओर से समय-समय पर कई प्रकार के नोटिस जारी किए जाते हैं यह नोटिस भर्ती परीक्षाओं के संबंध में जारी किए जाते हैं जिसमें भारत के बेरोजगार युवा हिस्सा लेते हैं हालांकि कई सारी ऐसी समस्याएं पैदा हो जाती हैं जिसकी वजह से अभ्यर्थियों को फायदा नहीं मिल पाता है इस समस्या को देखते हुएकर्मचारी चयन आयोग ने समस्याओं का समाधान करने को लेकर नई तकनीकी लॉन्च की है यानी यानी हाल ही में स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से नई वेबसाइट को लांच किया गया था लेकिन नई वेबसाइट के बाद अब एससी ने एक और नया नोटिस जारी किया है इस नोटिस में एससी ने अपने एंड्रॉयड एप के बारे में इनफार्मेशन उपलब्ध करवाई है।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से अभ्यर्थियों के प्रति कई सारी समस्याएं देखी गई उसको देखे जाने के बाद अभ्यर्थियों की समस्याओं को समाधान करने के लिए मोबाइल ऐप को लांच किया गया है यह जानकारी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से नोटिस जारी कर उपलब्ध करवाई गई हैइसमें काफी सारे अभ्यर्थियों की कई सारी प्रॉब्लम को सॉल्व किया गया है जिसमें पहली समस्या यह थी कि ज्यादातर विद्यार्थी जो फॉर्म भरते थे उसे समय फोटो कैप्चर करने में समस्या आती थी लेकिन अब एसएससी के द्वारा जो मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च किया गया है उसमें अब किसी भी अभ्यर्थी की फोटोके संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आएगी।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जो मोबाइल एप मार्केट में लाया गया है उसे अप की मदद से कोई भी अभ्यर्थी अपना खुद का एप्लीकेशन फॉर्म सेव घर बैठे भर सकता है उसे कहीं पर भी जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि मोबाइल के अंदर आसानी से फॉर्म भरने के बाद वह फोटो भी के खुद कैप्चर करके अपलोड भी आसानी से कर सकेगा।

बहुत सारे ऐसे समय में देखा गया है कि जब भी एससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कोई भी अधिसूचना या एडमिट कार्ड रिजल्ट प्रकाशित किया जाता है उसे समय स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी एससी के आधिकारिक वेबसाइट बिल्कुल डाउन हो जाती है जिससे कई सारे अभ्यर्थी परेशान होते हैं यानी कभी एडमिट कार्ड जारी होता है उसे समय एडमिट कार्ड अगर अभीर्थियों का सही समय पर डाउनलोड नहीं हो तो पता है उसे स्थिति मेंबहुत सारी परेशानियां देखी गई है लेकिन अब मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च करने के बाद अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।  

SSC New Notice Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्टाफ सिलेक्शन कमिशन का नया ऐप डाउनलोड

यहां से करें एसएससी द्वारा जारी किया गया नया नोटिस यहां से डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment