web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Anganwadi Vacancy: आंगनबाड़ी भर्ती का सात जिलों के लिए नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी 

Photo of author

Follow US

आंगनबाड़ी भर्ती का 7 जिलों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन बिना परीक्षा भर्ती के लिए जारी किया गया जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और आवेदन की आखिरी तिथि 9 अप्रैल तक रखी गई है। 

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और बड़ी खुशखबरी है हाल ही में आंगनवाड़ी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आंगनबाड़ी की एक बड़ी भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है इस भर्ती की अधिसूचनाग्राम पंचायत पर भर्ती आयोजित करवाई जाने के संबंध में है इसके लिए प्रत्येक जिले का अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया गया है अब तक 7 जिलों का नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है जिसके लिए आवेदन फार्म भी स्टार्ट हो चुके हैं वह आवेदन अंतिम तिथि 9 अप्रैल तक रखी गई है।  

Anganwadi Vacancy
Anganwadi Vacancy

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन शुल्क 

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें आवेदन करने वाले आवेदक बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

आंगनबाड़ी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती में आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथियां के अनुसार ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी की आवेदकों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

आंगनबाड़ी भर्ती शैक्षिक योग्यता

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास रखी गई है इसके अलावा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/ मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/ आशा सहयोगिनी के पद हेतु चयन होने वाले अभ्यर्थियों की योग्यता 12वीं पास रखी गई है। 

आंगनबाड़ी भर्ती चयन प्रक्रिया 

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों कचयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी। 

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आंगनबाड़ी भर्ती  के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए ऑफलाइन आवेदन फार्म जिले वाइज अलग-अलग है जो नीचे दिए गए हैं जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं वह प्रिंट आउट करवा लें। 

उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई संपूर्ण जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को आवेदन फार्म के साथ में लगाना है। 

इस फार्म के साथ आपको महत्वपूर्ण दस्तावेज लगते हैं जैसे मूल निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, विवाह प्रमाण पत्र, विधवा / तलाकशुदा / परित्यक्ता सम्बन्धित दस्तावेज, आर०एस०सी०आई०टी प्रमाण पत्र, कार्यानुभव प्रमाण पत्र, बी०पी०एल०कार्ड एवं अन्य आवश्यक दस्तावेजो की स्वप्रमाणित छायाप्रति आदि।  

आवेदन फार्म को सफलता पूर्ण कंप्लीट करने के बाद आवेदन फार्म को नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले पहुंचना है या आप खुद भी वहां पर जमा करवा सकते हैं। 

Anganwadi Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – शुरू 

अंतिम तिथि – 12 जनवरी 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन  –  Jhunjhunu District (Last date 8th April),

Bikaner District (Last date 9th April),

Ajmer District (Last date 6th April),

Sikar District (Last date 8th April),

Hanumangarh (Last date 4th April),

Churu District (Last date 2th April),

Dausa District (Last date 5th April)

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment