web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC GD Exam Cancel: एसएससी जीडी भर्ती के लिए 30 मार्च को परीक्षा दोबारा आयोजित होगी, नोटिस जारी हुआ

Photo of author

Follow US

एसएससी जीडी भर्ती की 81 परीक्षा केंद्र की भर्ती परीक्षा दोबारा आयोजित करवाई जाएगी इसके लिए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से नोटिस जारी किया गया है।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा को लेकर नया नोटिस जारी किया गया है नए नोटिस के अनुसार परीक्षा दोबारा आयोजित करवाई जाएगी एसएससी की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में यह जानकारी दी गई है कि 81 परीक्षा केंद्र के 16185 स्टूडेंट की परीक्षा दोबारा आयोजित करवाई जाएगी इसके लिए विभाग की ओर से परीक्षा केंद्र का नाम रोल नंबर सहित जानकारियां नोटिस के जरिए उपलब्ध करवाई है।

SSC GD Exam Cancel
SSC GD Exam Cancel

अब किन-किन स्टूडेंट्स को परीक्षा दोबारा देनी होगी वह इसलिए के माध्यम से आसानी से चेक कर सकते हैं क्योंकि नोटिस के तहत एसएससी की ओर से संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 20 मार्च को जो नोटिस जारी किया गया है उसमें यह जानकारी दी गई है कि 30 मार्च को एसएससी की ओर से कुछ परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दोबारा से आयोजित करवाई जाएगी उसमें स्पष्ट रूप से यह लिखा हुआ है कि 16185 स्टूडेंट की परीक्षा दोबारा आयोजित होगी।

30 मार्च को दोबारा आयोजित होगी एसएससी जीडी परीक्षा

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 7 मार्च के बीचसफलता पूर्ण करवाया गया था लेकिन इस परीक्षा को किसी कारण के चलते दोबारा से आयोजित करवाया जाएगा यह परीक्षा 81 परीक्षा केंद्र पर दोबारा आयोजित करवाई जाएगीजिसमें लगभग 16185 स्टूडेंटपरीक्षा दोबारा देंगे।

जिन जिनपरीक्षार्थियों की परीक्षादोबारा होने वाली है उन परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र वह रोल नंबर आदि की डिटेल जानकारियां दी गई है इसीलिए परीक्षार्थी जल्द से जल्द यह चेक कर लें और उन्हें परीक्षा दोबारा देने के लिए क्या रहना चाहिए एसएससी की ओर से जारी किए गए नोटिस में परीक्षा की तिथि कौन सी शिफ्ट सब जानकारियां दी गई है।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में जानकारी के तहत यह बताया गया है कि, केवल वे उम्मीदवार जो पहले 20.02.2024 से 07.03.2024 तक सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPFs), असम राइफल्स परीक्षा, 2024 में एसएसएफ और राइफलमैन (GD) के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा में उपस्थित हुए थे, उन्हें दोबारा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

SSC GD Exam Cancel Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा दोबारा आयोजित करवाने के संबंध में नोटिस यहां से डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment