web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

JNVST 6th 9th Result: जवाहर नवोदय कक्षा 6वी और 9वी का रिजल्ट, ऐसे होगा चेक 

Photo of author

Follow US

जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा आयोजित की गई कक्षा 6वीं और कक्षा 9वीं के लिए शामिल हुए छात्र-छात्राएं रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हैं देश के ऐसे लाखों छात्र छात्राएं हैं जिन्होंने इन परीक्षा में हिस्सा लिया था और वह अपनी सफलता की प्रतीक्षा में जुटे हैं हम इस लेख के माध्यम से जवाहर नवोदय विद्यालय रिजल्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट उपलब्ध करवा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि जवाहर नवोदय विद्यालय की ओर से कक्षा 6 वी कक्षा 9 के लिए रिजल्ट की तैयारी को पूरा किया जा रहा है लगभग तैयारी पूरी हो चुकी है अब नवोदय विद्यालय समिति यानी जेएनवीएसटी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट किसी भी समय जारी किया जा सकता है जवाहर नवोदय विद्यालय की परीक्षा में प्रवेश लेने के लिएछात्र-छात्राओं को अच्छे स्तर पर सफलता प्राप्त करने जरूरी है।

JNVST 6th 9th Result
JNVST 6th 9th Result

जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा आयोजित की गई परीक्षाओं का परिणाम जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से मार्च महीने में किसी भी दिन जारी किया जा सकता है जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 वी कक्षा 9 में शामिल हुए छात्र-छात्राएं अपना परिणामविभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन चेक कर सकेंगे यह परिणाम विद्यार्थी के रोल नंबर वह विद्यार्थी के नाम दर्ज करके भी चेक किया जा सकेगा। 

जेएनवीएसटी रिजल्ट कक्षा 6 कक्षा 9 लेटेस्ट अपडेट 

जवाहर नवोदय विद्यालय की और से परिणाम को लेकरकोई भी आधिकारिक तिथियां की घोषणा नहीं की गई हैलेकिन संभावना यही जताई जा रही है कि कुछ दिनों के अंदर जेएनवीएसटी कक्षा 6 वी कक्षा 9 का परिणाम जारी कर दिया जाएगा विभाग की ओर से कभी भी रिजल्ट की तिथियां का ऐलान किया जा सकता है लेकिन फिलहाल के समय में किसी भी प्रकार का रिजल्ट तिथियां का ऐलान नहीं हुआ है हमने काफी समय से यह पाया है कि बहुत सारी वेबसाइटों के द्वारा रिजल्ट का प्रचार प्रसार किया जा रहा है वह रिजल्ट एक चर्चा का विषय बना हुआ है। 

जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र छात्रों का चयन किया जाएगा उसके बाद नवोदय विद्यालय में पढ़ाई करने का मौका छात्र-छात्राओं को मिलेगा तथा उनके लिए नवोदय विद्यालय के दौरान हॉस्टल सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी इसके अलावा जवाहर नवोदय रिजल्ट में विद्यार्थियों के लिए कट ऑफ भी जारी की जाएगी इस कट के आधार पर विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा।

जेएनवीएसटी रिजल्ट इस प्रकार होगा चेक 

जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा जब भी रिजल्ट जारी किया जाएगा उसे छात्र-छात्राएं जेएनवीएसटी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकेंगे।

जेएनवीएसटी रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र-छात्राओं को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जेएनवीएसटी रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना है।

जैसे ही रिजल्ट लिंक पर आप क्लिक करोगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें विद्यार्थीसे जुड़ी हुई महत्वपूर्ण जानकारी पूछी जाएगी जिसमें आपको अपने रोल नंबर डेट ऑफ बर्थ इत्यादि सभी प्रकार की जानकारी को भरना है।

रिजल्ट से जुड़ी जानकारियां भरने के बाद सबमिट बटन पर जैसे ही आप क्लिक करोगे आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा अब आप रिजल्ट को प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

JNVST 6th 9th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जेएनवीएसटी कक्षा 6 वी कक्षा 9 का परिणाम चेक करने का डायरेक्ट लिंक – Check Now


ध्यान रखें फिलहाल किसी भी प्रकार का परिणाम जारी नहीं किया गया है परिणाम जब भी जारी किया जाएगा हम आपको तुरंत अपडेट देंगे इसीलिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल व टेलीग्राम चैनल से ज्वाइन हो जाए।

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment