web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Bank Vacancy: इंडियन बैंक में निकली नई बंपर भर्ती, सभी डिटेल जारी 

Photo of author

Follow US

इंडियन बैंक के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों हेतु नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए बैंक की ओर से आवेदन फार्म भी शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 अप्रैल तक निर्धारित की गई है। 

इंडियन बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के विभिन्न पदों के लिए बंपर अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 12 मार्च से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 1 अप्रैल तक निर्धारित की गई है।   

Indian Bank Vacancy
Indian Bank Vacancy

इंडियन बैंक भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडियन बैंक भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी एन एपीठेली श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी की अभ्यर्थी हेतु ₹1000 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा इन्हें सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु 175 रुपए आवेदन शुल्क दिया जाएगा इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क की भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

इंडियन बैंक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

इंडियन बैंक भर्ती शैक्षिक योग्यता

इंडियन बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल अवश्य करें क्योंकि उसमें सभी जानकारियां विस्तृत रूप से दी गई है । 

इंडियन बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंडियन बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

इंडियन बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इंडियन बैंक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं। 

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने से पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखें। 

उसके बाद आवेदन फार्म को ओपन करें वह आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें वह अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन फॉर्म फीस का भुगतान करें।  

इस प्रकार आप आवेदन फार्म को सफलतापूर्ण कंप्लीट कर सकते हैं उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित करंट आउट भी निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।  

Indian Bank Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 12 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  1 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment