web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Holi Update: सभी स्कूलों में होली की छुट्टियां घोषित हुई, अब इतने दिन तक नहीं लगेगी स्कूल आदेश जारी

Photo of author

Follow US

देश के सरकारी और निजी स्कूलों में होली के पावन अवसर पर तीन दिनों की छुट्टियां घोषित सरकार की ओर से की गई है यह छुट्टियां किन-किन दिनों होगी इसकी संपूर्ण जानकारी हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

देश के करोड़ों छात्र छात्राएं स्कूलों में अपनी शिक्षा ग्रहण करते हैं स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को सबसे ज्यादा पसंद है तो वह छुट्टियां है क्योंकि लगातार समय से स्कूल जा रहे छात्र-छात्राओंको छुट्टियों का हमेशा इंतजार रहता है जब भी स्कूलों में छुट्टियां दी जाती हैं बच्चे घर पर रहकर इंजॉय करते हैंऔर कई बच्चे अपने परिवार रिश्तेदारों के साथ इस समय बिताते हैं ऐसे बच्चे दूर दराज के इलाकों में पढ़ने जाते हैं ऐसे में होली के पावन अवसर पर शिक्षा विभाग की ओर से सभी स्कूलों में तीन दिन की छुट्टियां घोषित की है तीन दिन का अवकाश देश के सरकारी व निजी स्कूलों में रहेगा।

School Holi Update
School Holi Update

देश में सभी महीना के मुकाबले मार्च महीने में सबसे ज्यादा छुट्टियां होती है यानी मार्च महीने में काफी ज्यादा छुट्टियां देखने को मिलती है लेकिन इसी महीने में इस बार होली का पावन अवसर भी देखने को मिल रहा है होली के पावन अवसर को देखते हुए स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों कोयह इंतजार है कि अबस्कूल कब-कब जाना है होली की कितने दिन छुट्टियां रहेगीकुछ छात्र-छात्राएं तो ऐसे रहते हैं जो दूर दराज के इलाकों में हॉस्टल में रहते हैं वहां से ही अपनी पढ़ाई पूरी करते हैं ऐसे छात्र-छात्राओं को छुट्टियों के समय में घर पर जाने का मौका भी मिल जाता है। 

जानकारी के मुताबिक बता दें कि इस बार होली के पावन अवसर पर 3 दिन की छुट्टियां घोषित की गई है यह छुट्टियां 24 मार्च 25 मार्च को रहेगी जिसमें 24 मार्च को होलिका दहन का अवकाश रहेगा इसके अलावा 25 मार्च को धूलंडी का अवकाश घोषित किया गया हैउसके बाद 29 मार्च को गुड फ्राइडे के अवसर पर भी सरकारी छुट्टी हो रही है।  इस प्रकार से देखा जाए तो होली पर दो दिनों की छुट्टियां रहेगी वहीं एक दिन गुड फ्राइडे के दिन पर छुट्टी रहेगी इस प्रकार तीन दिनों की छुट्टियां मार्च महीने में होली के पावन अवसर पर शिक्षा विभाग की ओर से दी जाने वाली है। 

School Holi Update Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शिक्षा विभाग की ओर से दी जाने वाली छुट्टियों के बारे में समय-समय पर अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल व टेलीग्राम चैनल से ज्वाइन हो जाए ताकि आपको जब भी स्कूल कॉलेज में छुट्टियां हो तब आपको तुरंत जानकारी मिल पाए।

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment