web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSB Vacancy: सशस्त्र सीमा बल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यह मौका फिर नहीं मिलेगा 

Photo of author

Follow US

सशस्त्र सीमा बल भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गए हैं जिसके लिए आवेदन फॉर्म 26 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन के अंतिम तिथि 14 मई तक रखी गई है।

एसएसबी सशस्त्र सीमा बल भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 42 पदों के लिए जारी किया गया है यदि आप भी इस भर्ती पर क्रिया में शामिल होना चाहते हैं तो ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं आप भी ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं इसका आयोजन यूपीएससी की ओर से करवाया जा रहा है इसके लिए आवेदन फार्म 26 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 14 मई में तक निर्धारित की गई है। 

SSB Vacancy
SSB Vacancy

सशस्त्र सीमा बल भर्ती आवेदन शुल्क 

सशस्त्र सीमा बल भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु 200 रुपया आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

सशस्त्र सीमा बल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

सशस्त्र सीमा बल भर्ती शैक्षिक योग्यता

सशस्त्र सीमा बल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक डिग्री पास होने चाहिए। 

सशस्त्र सीमा बल भर्ती चयन प्रक्रिया 

सशस्त्र सीमा बल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा लिखित परीक्षा का आयोजन 4 अगस्त को करवाया जाएगा जिसमें दोनों पेपर एक ही दिन में होंगे। 

सशस्त्र सीमा बल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सशस्त्र सीमा बल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन फॉर्म ओपन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिनको ओपन करके आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।   

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद आवेदन फार्म को सही तरीके से भरें उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें।

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण सबमिट हो जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में काम आ सके। 

SSB Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 26 अप्रैल 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 14 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment