web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Railway Safaiwala Vacancy: रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन बिना परीक्षा जारी किया गया है इस भर्ती को रेलवे की ओर से इंटरव्यू के आधार पर आयोजित करवाया जा रहा है।

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है हाल ही मेंरेलवे दावा अधिकरण यानी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन सफाई वाला पद हेतु जारी किया गया हैजिसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी यानी आपको इंटरव्यू के आधार पर चयनित किया जाएगा इसके लिए इंटरव्यू का आयोजन विभाग द्वारा 27 मई 2024 को करवाया जाएगा। 

Railway Safaiwala Vacancy
Railway Safaiwala Vacancy

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन शुल्क 

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी आप इसमें निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक निर्धारित की गई है। 

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती शैक्षिक योग्यता

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास रखी गई है। 

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती चयन प्रक्रिया 

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार परहोगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। 

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के ऑनलाइन आवेदन करने की आवश्यकता नहीं हैइसके लिए सबसे पहले आपको विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को डाउनलोड करना है वह उसको देखना है।  

आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखने के बाद आवेदन फार्म दिया हुआ है उसे अच्छी तरीके से डाउनलोड करना है वह उसको सुरक्षित प्रिंट आउट कर लेना है उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

यह सब प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवश्यक दस्तावेज आवेदन फार्म के साथ लगा देने हैं उसके बाद निर्धारित स्थान पर फोटो लगा देनी है वह निश्चित स्थान पर सिग्नेचर कर देने हैं।

यह आवेदन फॉर्म तैयार करने के बाद आपको इंटरव्यू दिनांक 27 मई सुबह 11:00 बजे इंटरव्यू के स्थान पर पहुंचना है जो इसका पता नोटिफिकेशन में दिया गया है। 

Railway Safaiwala Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इंटरव्यू के दिनांक: 27 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें

Leave a comment