web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shikshak Vacancy: आदर्श शिक्षक भर्ती का 1342 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

आदर्श शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1342 पदों के लिए जारी किया गया है इसके लिए आवेदन फार्म 1 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 2 मई तक निर्धारित की गई है। 

शिक्षक भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले देश के लाखों अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में आदर्श विद्यालय संगठन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1342 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना शिक्षक भर्ती के लिए जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 1 अप्रैल से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 2 मई तक रखी गई है।

Shikshak Vacancy

आदर्श शिक्षक भर्ती आवेदन शुल्क 

आदर्श शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को ₹1250 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों को ₹2000 का आवेदन फार्म का भुगतान करना होगा।

आदर्श शिक्षक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

आदर्श शिक्षक भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इस भारती का नोटिफिकेशन टीचर और प्रिंसिपल के पद के लिए जारी किया गया है इसीलिए आप शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी अधिसूचना में चेक करें। 

आदर्श शिक्षक भर्ती चयन प्रक्रिया 

आदर्श शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा व इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

आदर्श शिक्षक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आदर्श शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म सबमिट करने के लिए हम डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को शुरू कर सकते हैं। 

ऑनलाइन आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि का अपलोड करने हैं।  

संपूर्ण फॉर्म कंप्लीट होने के बाद अंतिम चरण में आवेदन शुल्क का भुगतान करना है उसके बाद नीचे बने सबमिट बटन केऊपर काली करना है उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि भविष्य में कभी भी काम आ सके। 

Shikshak Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि1 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  2 मई  2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment