web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IBPS Vacancy: आईबीपीएस भर्ती का 7145 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, यह मौका फिर नहीं मिलेगा 

Photo of author

Follow US

इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आईबीपीएस भारती का 7145 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जो 12 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

आईबीपीएस भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में आईबीपीएस के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 7145 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 12 अप्रैल तक निर्धारित की गई है।

IBPS Vacancy
IBPS Vacancy

आईबीपीएस भर्ती आवेदन शुल्क 

आईबीपीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को 750 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा इन्हें सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 450 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। 

आईबीपीएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए नोटिफिकेशन को देखें। 

आईबीपीएस भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए आप विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें उसके बाद ही आवेदन करें। 

आईबीपीएस भर्ती चयन प्रक्रिया 

आईबीपीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

आईबीपीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आईबीपीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने काडायरेक्ट लिंक इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं। 

जो आवेदन फार्म का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है उसे पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने सभी पदों से जुड़ी हुई जानकारी दिखाई जाएगी अब आप जिस भी पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसे पद के लिए चयन कर सकते हैं।  

उसके बाद आवेदन फार्म को ओपन करें वह आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें वह फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें। 

IBPS Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि27 मार्च 2024

आवेदन की अंतिम तिथि – 12 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment