web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway Vacancy: रेलवे में निकली 1113 पदों के लिए नई भर्ती, कोई परीक्षा नहीं होगी, 10वीं पास करें आवेदन 

Photo of author

Follow US

इंडियन रेलवे ने अपने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1113 पदों के लिए बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए आवेदन फार्म 2 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जो 1 मई तक चलते रहेंगे। 

रेलवे भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है हाल ही में रेलवे ने अपने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दसवीं पास युवाओं के लिए 1113 पदों के लिए नई भर्ती का नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है आवेदन फार्म 2 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 मई तक निर्धारित की गई है यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो आप भी ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं करवाया जाएगा।

Railway Vacancy
Railway Vacancy

रेलवे भर्ती आवेदन शुल्क 

रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें आप बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

रेलवे भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 15 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 2 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

रेलवे भर्ती  शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास वह कक्षा 12वीं रखी गई है इसके अलावा साथी में संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा भी होना जरूरी है। 

रेलवे भर्ती  चयन प्रक्रिया 

रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी।

रेलवे भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को चेक अवश्य करें। 

अधिसूचना को देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जो इस लेख में नीचे दिया गया है उसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा अब आपको उसे आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरनी है।  

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज आदि अपलोड करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें याद रखें आवेदन फार्म को जब भी फाइनल सबमिट करें उसे समय आवेदन फार्म का प्रिंट आउट भी सुरक्षित रख ले। 

Railway Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि2 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 1 मई 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment