web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SEBI Vacancy: सेबी भर्ती का 10वीं 12वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

सेबी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सेबी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 13अप्रैल तक भरे जाएंगे। 

सेबी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए गुड न्यूज़ है हाल ही में सेबी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया14 मार्च से शुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 13 अप्रैल तक निर्धारित की गई है यह नोटिफिकेशन अलग-अलग प्रकार के अलग-अलग पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए योग्यता भी अलग-अलग रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी इस लेख में देखें।

SEBI Vacancy
SEBI Vacancy

सेबी भर्ती आवेदन शुल्क 

सेबी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा इन्हें सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों को ₹1000 का आवेदन फार्म का भुगतान करना होगा।

सेबी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती में आयु सीमा की गणना को 31 मार्च 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही में सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

सेबी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें न्यूनतम योग्यता 10वीं पास रखी गई है वही अधिकतम योग्यता स्नातक मास्टर डिग्री डिप्लोमा तक रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल करें। 

सेबी भर्ती चयन प्रक्रिया 

सेबी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन तीन स्टेप के माध्यम से किया जाएगा इसमें सबसे पहले अलग-अलग दो पेपर आयोजित किए जाएंगे उसके बाद इंटरव्यू का आयोजन होगाउसके बाद फाइनल चयन दिया जाएगा।

सेबी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सेबी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को हमारे इस लेख में दिए गए नीचे ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है। 

याद रखें ऑनलाइन आवेदन फॉर्मजमा करने से पहले एक बार अधिसूचना को अवश्य चेक करें उसके बाद ऑनलाइन फॉर्म को ओपन करें उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से बने वह अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें।  

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण कंप्लीट हो जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंटआउट भी निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके। 

SEBI Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि14 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 13 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment