web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DSSSB New Vacancy: डीएसएसएसबी नई भर्ती का 414 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास

Photo of author

Follow US

दिल्ली आधुनिक सेवा चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 444 पदों के लिए 10वीं युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 21 से शुरू हो चुके हैं जो 19 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

डीएसएसएसबी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है नया नोटिफिकेशन 414 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए विभाग ने ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 21 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 अप्रैल तक निर्धारित की गई है।

DSSSB New Vacancy
DSSSB New Vacancy

डीएसएसएसबी नई भर्ती आवेदन शुल्क 

डीएसएसएसबी नई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी उन एपीठेली श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹100 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

डीएसएसएसबी नई भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 19 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। 

डीएसएसएसबी नई भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इस भारती का नोटिफिकेशन ड्राइवर स्टॉप कर ड्राइवर सहित कई प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए योग्यता भिन्न-भिन्न रखी गई है इसीलिए आप योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

डीएसएसएसबी नई भर्ती चयन प्रक्रिया 

डीएसएसएसबी नई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

डीएसएसएसबी नई भर्ती आवेदन प्रक्रिया

डीएसएसएसबी नई भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अवश्य देखना चाहिए। 

अधिसूचना को देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें ऑनलाइन आवेदन के बटन पर जैसे ही क्लिक करेंगे आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें।  

उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें वह अपने श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण सबमिट हो जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंटआउट भी ले लेना है। 

DSSSB New Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि22 मार्च 2024

आवेदन की अंतिम तिथि – 19 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment