web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Shekhawati University Admit Card: शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम एडमिट कार्ड जारी 

Photo of author

Follow US

शेखावाटी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बीए बीएससी बीकॉम के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं शेखावाटी यूनिवर्सिटी द्वारा इस वर्ष बीए बीएससी बीकॉम परीक्षा का आयोजन 4 अप्रैल से शुरू करवाया जाएगा।

शेखावाटी यूनिवर्सिटी ने फिलहाल ही बीए बीएससी बीकॉम के लिए एडमिट कार्ड जारी की है इस वर्ष शेखावाटी यूनिवर्सिटी द्वारा टाइम टेबल पहले ही जारी कर दिया था टाइम टेबल जारी होने के बाद लगातार समय से छात्र-छात्राएं एडमिट कार्ड को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थे क्योंकि यूनिवर्सिटी द्वारा परीक्षा का आयोजन 4 अप्रैल से शुरू करवाया जा रहा है इसके चलते एडमिट कार्ड विश्वविद्यालय की ओर से 31 मार्च को जारी कर दिए गए हैं।

Shekhawati University Admit Card
Shekhawati University Admit Card

पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावटी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले लाखों छात्र-छात्राओं को टाइम टेबल जारी होने के बाद एडमिट कार्ड का इंतजार था वह इंतजार अब समाप्त हो चुका है यूनिवर्सिटी की ओर से 20 मार्च को बीए बीएससी बीकॉम का टाइम टेबल जारी किया गया था उसके बाद अब 31 मार्च को यूनिवर्सिटी की ओर से बीए बीएससी बीकॉम की परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं शेखावाटी यूनिवर्सिटी की इस वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं 4 अप्रैल से शुरू होने जा रही है।

 शेखावाटी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं अपने घर बैठे मोबाइल के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा आप कंप्यूटर लैपटॉप आदि से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर प्रिंटआउटकर सकते हैं ध्यान रखें एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा इसीलिए आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है वह उसको दो प्रीतियों में प्रिंट आउट करवा लेना है।

पंडित दीनदयाल शेखावाटी यूनिवर्सिटी की वर्ष 2024 की फर्स्ट ईयर की परीक्षा का आयोजन सुबह 11:00 बजे शुरू होगा जो दोपहर 2:00 बजे तक चलेगा इसके अलावा सेकंड ईयर की परीक्षा का आयोजन दोपहर 3:00 बजे से लेकर शाम 6:00 तक रहेगा इसके अलावा फाइनल ईयर परीक्षा का आयोजन सुबह 7:00 से लेकर 11:00 बजे तक किया जाएगा इसका टाइम टेबल विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पहले ही जारी कर दिया गया है जिसे आप अवश्य चेक कर लें।

शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

शेखावाटी यूनिवर्सिटी एडमिट कार्ड अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं आधिकारिक वेबसाइट पर आपके स्टूडेंट कॉर्नर पर क्लिक करना है।

उसके बाद आपको यहां पर रिजल्ट का क्षेत्र दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने आगेडाउनलोड प्रैक्टिकल एडमिट कार्ड का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है।

जैसे ही काली करोगे आपके सामने नया पेज ओपन होगा जहां पर आपको अपना फॉर्म नंबर रोल नंबर आदि दर्ज करना है उसके बाद शो एडमिट कार्ड पर जैसे ही क्लिक करोगे आपका एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसे डाउनलोड कर ले।

Shekhawati University Admit Card Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शेखावाटी यूनिवर्सिटी एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment