web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Havaldar Vacancy: हवलदार भर्ती का बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास 

Photo of author

Follow US

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से हवलदार भर्ती का बंपर नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 26 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल तक की रखी गई है। 

हवलदार भर्ती के लिए लगातार समय से प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में हवलदार भर्ती के 24 पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन 12वीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 26 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल तक रखी गई है।

Havaldar Vacancy
Havaldar Vacancy

हवलदार भर्ती आवेदन शुल्क 

हवलदार भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ा श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹300 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी की अभ्यर्थियों को ₹150 आवेदन सुलक देना होगा। 

हवलदार भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

हवलदार भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को चेक करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध है। 

हवलदार भर्ती आवेदन प्रक्रिया

हवलदार भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन अभ्यर्थी उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। 

अभ्यर्थियों के लिए हम ऑनलाइन आवेदन का डायरेक्ट लिंक इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसे अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने में मदद मिलेगी।  

जैसे ही नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिस आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड कर देने हैं।

सभी जानकारी को ठीक से भरने व आवेदन से जुड़े डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह अंतिम चरण में फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें इस प्रकार से आपका आवेदन फॉर्म सबमिट हो जाएगा।  

Havaldar Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 26 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 15 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें

 ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment